Philippines Shootout: फिलीपींस में बदमाश को अरेस्ट करने गई पुलिस पर गोलीबारी, 13 की मौत
Advertisement

Philippines Shootout: फिलीपींस में बदमाश को अरेस्ट करने गई पुलिस पर गोलीबारी, 13 की मौत

Philippines Shootout: पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी और हथियारों से लैस उसके साथियों ने गिरफ्तार करने का विरोध किया. जिसके बाद वो गोलीबारी करने लगे. फिर पुलिस ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान पांच घंटे तक पुलिस और बदमाशों के बीच गोलियां चलती रहीं.

फिलीपींस में पुलिस और बदमाशों के बीच गोलीबारी (प्रतीकात्मक फोटो)

मनीला: दक्षिण एशियाई देश फिलीपींस के मगुइंडानाओ राज्य में शनिवार को भीषण गोलीबारी (Philippines Shootout) हुई. इस दौरान एक पुलिस ऑफिसर सहित 13 लोग की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य घायल हो गए. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा गया है.

फिलीपींस में क्यों हुई गोलीबारी?

फिलीपींस (Philippines) के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी (Philippines Police Shootout) की ये घटना तब हुई, जब पुलिस मगुइंडानाओ के सुल्तान कुदरत में एक आरोपी के ठिकाने पर अरेस्ट वारंट लेकर पहुंची थी, उस वक्त सुबह का 3 बजा था.

ये भी पढ़ें- भारत-चीन के बीच 9वें दौर की कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक आज, क्या बन पाएगी सहमति?

ऐसे हुई गोलीबारी की शुरुआत

पुलिस (Police) अधिकारी ने आगे कहा कि आरोपी और हथियारों से लैस उसके साथियों ने गिरफ्तार करने का विरोध किया. जिसके बाद वो गोलीबारी (Philippines Shootout) करने लगे. फिर पुलिस ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. इस दौरान पांच घंटे तक पुलिस और बदमाशों के बीच गोलियां चलती रहीं. इस दौरान कुल 13 लोग मारे गए, जिसमें 1 पुलिस अधिकारी शामिल है. इसके अलावा 4 लोग घायल भी हैं.

आरोपी पर कई संगीन धाराओं में केस दर्ज

बता दें कि इस आरोपी के खिलाफ हत्या और डकैती समेत कई संगीन मामलों में केस दर्ज है. पुलिस काफी समय से इस आरोपी को गिरफ्तार करना चाहती थी. गोलीबारी के बाद घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट किया गया है. गौरतलब है कि सुल्तान कुदरत शहर में भीषण गोलीबारी घटना के बाद चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात हैं.

ये भी पढ़ें- 'चीनी गांव' के मुद्दे पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, शी जिनफिंग का पुतला जलाया

भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

जान लें कि फिलीपींस पुलिस ने मौके से दो पिस्टल, एक देशी बैरेट स्नाइपर राइफल, 6 एम 16 असॉल्ट राइफल, एक लाइट ऑटोमैटिक राइफल और एक बैरेट राइफल बरामद की है.

LIVE TV

Trending news