Weight Loss Tips: रात में सोने से पहले रोजाना करें ये काम, Malaika Arora जैसा मिलेगा परफेक्ट फिगर
topStories1hindi1462934

Weight Loss Tips: रात में सोने से पहले रोजाना करें ये काम, Malaika Arora जैसा मिलेगा परफेक्ट फिगर

Weight Loss Dietआजकल हर दूसरा इंसान मोटापे का शिकार हो रहा है. ऐसे में आप रात में सोने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखकर मलाइका (Malaika Arora) जैसा फिगर पा सकते हैं.

Weight Loss Tips: रात में सोने से पहले रोजाना करें ये काम, Malaika Arora जैसा मिलेगा परफेक्ट फिगर

How To Lose Weight Fast: आजकल हर दूसरा इंसान मोटापे का शिकार हो रहा है. इसके पीछे का कारण खराब लाइफस्टाइल और खानपान है. वहीं वजन कम करने के लिए लोग तरह-तरह के काम करते हैं. लेकिन फिर भी सफल नहीं हो पाते हैं. ऐसे में आप निराश हो जाते हैं. लेकिन वजन कम ना होने पर आरको निराश होने की जरूरत नहीं है. वहीं क्या आपको पता है कि हमारी बॉडी रात में सोते हुए भी कैलोरीज को बर्न करती है.ऐसे में आप रात में सोने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखकर मलाइका (Malaika Arora) जैसा फिगर पा सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि रात में सोने से पहले आपको रोजाना क्या-क्या काम करने चाहिए?

फिट रहने  के लिए रात में सोने से पहले रोजाना करें ये काम-

7 बजे के बाद डिनर करना-

अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं. तो आपको अपने खानापान पर खास ध्यान देना चाहिए. इसके लिए आप रात में 7 बजे के बाद डिनर ना करें. ऐसा इसलिए क्योंकि रात में देर से खाना खाने से खाना ठीक से नही पचता है और मोटापा तेजी से बढ़ता है.इसलिए वजन कम करना चाहते हैं लेट खाने की आदत को आज ही छोड़ दें. वहीं रात के खाने और सोने के बीच कम से कम 3 घंटे का गैप जरूर रखें.

फाइबर से भरपूर फूड्स (fiber foods) खाएं-
अगर आप मोटापे से परेशान हैं और अपना फिगर मालाइका जैसा परफेक्ट पाना चाहती हैं. तो आप रात के खाने में हमेशा लाइट और हेल्दी होना चाहिए. वजन कम करने के लिए डिनर में फाइबर से भरपूर फूड्स शामिल करें. ऐसे में आप रात के खाने में सूप, सलाद, रोटी,दाल आदि शामिल कर सकते हं. इससे आपका पेट भी भर जाएगा और वजन भी नहीं बढ़ेगा.  
गर्म पानी पिएं-
अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो डिनर के बाद गर्म पानी जरूर पिएं. इससे खाना पचाने में मदद मिलेगी और वेट कम करने में आसानी होगी.वहीं ग्रीन टी पीने से मेटाबॉलिज्म  मजबूत होता है जिससे बॉडी की चर्बी बर्न करने में मदद मिलती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news