Weight Loss Drink: हल्दी, नींबू और अदरक का पानी पीने से वजन होता है कम, इस तरह से करें डाइट में शामिल
Advertisement

Weight Loss Drink: हल्दी, नींबू और अदरक का पानी पीने से वजन होता है कम, इस तरह से करें डाइट में शामिल

Weight Loss:  हल्दी,नींबू और अदरक का पानी पीना आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.इसका सेवन करने से आप की बीमारियों के जोखिम को कम कर सकते हैं. 

Weight Loss Drink: हल्दी, नींबू और अदरक का पानी पीने से वजन होता है कम, इस तरह से करें डाइट में शामिल

Benefits of Turmeric, Lemon and Ginger: शरीर को हेल्दी रखने के लिए आपका खानपान अच्छा होना बहुत जरूरी है वहीं खानपान में गड़बड़ी होने पर आपको कई बीमारियां घेर सकती हैं. वहीं क्या आपको पता है कि हल्दी,नींबू और अदरक का पानी पीना आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.इसका सेवन करने से आप की बीमारियों के जोखिम को कम कर सकते हैं. वहीं इसका सेवन करने से आप अपना वजन भी आसानी से कम कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि हल्दी, नींबू और अदरक का पानी पीने सेहत को क्या फायदे मिलते हैं. चलिए जानते हैं.
हल्दी, नींबू और अदरक का पानी पीने के फायदे-
इम्यूनिटी बूस्ट होती है-

शरीर की इम्यूनिटी को मजबूत रखना बहुत जरूरी है.ऐसे में अगर आप हल्दी , नींबू और अदरक के पानी का सेवन करते हैं तो यह आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करता है. क्योंकि नींबू में विटामिन सी की मात्रा होती है वहीं हल्दी शरीर की बीमारियों से लड़ने में मदद करती है. इसलिए आप इसका सेवन रोजना कर सकते हैं.
किडनी और लिवर के फायदेमंद हैं-
लिवर और किडनी से विषाक्त पदर्थों को बाहार निकालने में हल्दी,नींबू और अदरक का पानी मदद करता है. हल्दी, नींबू और अदरक में लिवर को डिटॉक्सीफाई करने का काम करते हैं इसके लिए आप रोजाना सुबह इस ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं.
वजन कम करने में-
वजन कम करने के लिए रोजाना हल्दी, नींबू और अदरक का पानी पीना बहुत फायदेमंद होता है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण शरीर की इम्यूनिटी को बूस्ट करते हैं और वजन कम करने में मदद करते हैं.
इस तरह बनाएं हल्दी, नींबू और अदरक का पानी-
अदरक, हल्दी और नींबू का पानी तैयार करने के लिए सबसे पहले आप गिलास पानी लें इसमें अदरक का एक टुकड़ा डालें और इसे अच्छी तरह से उबाल लें.  उबाल आने पर इसमें एक चम्मच नींबू और आधा चम्मच हल्दी पाउडर डालें. अब इसको ठंडा होने पर चाय या कॉफी की तरह पिएं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news