Skin Care Tips: सर्दियों में चेहरा रहता है रूखा-रूखा? अपनाएं ये आसान से तरीके, स्किन बनेंगी ग्लोइंग
Advertisement

Skin Care Tips: सर्दियों में चेहरा रहता है रूखा-रूखा? अपनाएं ये आसान से तरीके, स्किन बनेंगी ग्लोइंग

How To Remove Wrinkles From Face At Home:: सर्दियों का मौसम चल रहा है.इस मौसम में स्किन रूखी और बेजान होने लगती है.  ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि सर्दियों में चेहरे का रूखापन दूर करने के लिए क्या करना चाहिए?

Skin Care Tips: सर्दियों में चेहरा रहता है रूखा-रूखा? अपनाएं ये आसान से तरीके, स्किन बनेंगी ग्लोइंग

Home Remedies For Dry Skin: सर्दियों का मौसम चल रहा है.इस मौसम में स्किन रूखी और बेजान होने लगती है. वहीं इस मौसम में लोग पानी भी कम पीते हैं जिसकी वजह से चेहरा डिहाइड्रेशन का शिकार होकर रूखा-रूखा होने लगता है. इसलिए इस मौसम में आपको अपनी स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए. ऐसे में आप कुछ घरेलू तरीके अपना सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि सर्दियों में चेहरे का रूखापन दूर करने के लिए क्या करना चाहिए?

चेहरे का रूखापन इन तरीकों से करें दूर-
ताजा मलाई की मालिश करें-

अगर आपका चेहरा रूखा और बेजान है तो आप ताजा दूध की मलाई निकालकर इसकी मसाज कर सकते हैं,बता दें मलाई में नमी लाने वाले गुण हैं. ये स्किन को नेचुरल तरीके से नमी प्रदान करती है और स्किन पर निखार भी लाती है. इसलिए चेहरे का रूखापन दूर करने में मलाई आपकी मदद कर सकती है.
ग्लिसरीन (glycerin) का इस्तेमाल करें-
ग्लिसरीन स्किन के रूखेपन से छुटाकारा दिलाने में मदद कर सकती है. जी हां इसको लगाने के लिए ग्लिसरीन में एक चम्मच गुलाब जल और थोड़ा एलोवेरा जेल मिलाकर इसे रोज चेहरे पर लगाएं और मसाज करें. ऐसा करने से स्किन में नमी आती है और स्कि ग्लोइंग बनती है.
नारियल तेल (coconut oil)-
नारियल तेल हर तरीके से स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.ऐसे में अगर आपकी स्किन भी बहुत ड्राई-ड्राई है तो ऐसे में आप दिन में दो बार नारियल तेल की मालिश करें. ऐसे में भी अगर आपको आराम नहीं मिलता है तो आप नारियल तेल में कपूर भी मिला सकते हैं. ऐसा करने से आपको चेहरे रूखेपन से छुटकारा मिल सकता है. वहीं इसके अलावा नारियल तेल में एलोवेरा मिलाकर भी चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news