Skin Care Tips: Alia Bhatt की तरह शाइन करेगा चेहरा, अपनाएं ये तरीके
Advertisement

Skin Care Tips: Alia Bhatt की तरह शाइन करेगा चेहरा, अपनाएं ये तरीके

Glowing Skin Tips: चेहरे पर चमक लाने के लिए हम क्या-क्या नहीं करते.लेकिन क्या आपको पता है की  आपकी रसोई में बहुत सारी चीजें होती हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे किस तरह से अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं?

Skin Care Tips: Alia Bhatt की तरह शाइन करेगा चेहरा, अपनाएं ये तरीके

Glowing Skin Tips: चेहरे पर चमक लाने के लिए हम क्या-क्या नहीं करते. हम महंगी-महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं मगर अगर चेहरे पर चमक तब भी नहीं आती है तो आपकी सारी मेहनत बेकार चली जाती है.लेकिन क्या आपको पता है की  आपकी रसोई में बहुत सारी चीजें होती हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं.चलिए हम यहां आपको बताएंगे किस तरह से अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं?

इन तरीकों से चेहरे को बनाएं ग्लोइंग-

गुलाब जल और नींबू-
चेहरे पर गुलाब जल और नींबू लगाने से चेहरा शाइनी होता है. इसको लगाने के लिए आप गुलाब जल में कुछ बूंदे नींबू की डालकर रुई की मदद से उसे चेहरे पर लगा सकते हैं. अब 30 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो कर सो जाइए. ऐसा करने से आपके स्किन ग्लोइंग बनती है और आपके चेहरे पर मौजूद काले निशान भी साफ हो जाते हैंय इसका इस्तेमाल आप रोजाना रात में सोने से पहले कर सकते हैं.

एलोवेरा और शहद
अगर आप चेहरे पर एलोवेरा और शहद को मिलाकर सोने से पहले लगाते हैं.तो आपका चेहरा शाइनी बनता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप एक चम्मच एलोवेरा जेल में आधा चम्मच शहद को मिलाकर चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं .20 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगाने दे इसके बाद साफ पानी से अपना चेहरा धो लें.इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में तीन बार कर सकते हैं.

पपीता और केला
पपीता और केला का इस्तेमाल आप फेस पैक के रूप में कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे और झाइयों से छुटकारा मिलता है इसको लगाने के लिए आप पपीते को  केले को कुचलकर अच्छे उसका पेस्ट बना लें अब चेहरे पर 20 मिनट तक  इसे लगाकर रखें और चेहरे को साफ पानी से धो लें.ऐसा करने से आपको बेदाग चेहरा मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

 

Trending news