Skin Care Tips: फेशियल कराने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, चेहरे से तुरंत गायब हो जाएगा ग्लो
Advertisement

Skin Care Tips: फेशियल कराने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, चेहरे से तुरंत गायब हो जाएगा ग्लो

 Facial Tips: चेहरे पर ग्लो लाने के लिए ज्यादातर लोग पार्लर में जाकर फेशियल करवाते हैं. आपको फेशियम कराने के बाद चेहरे का खास ध्यान रखना होता है. वहीं कई बार अंजाने में फेशियल कराने के बाद हम कुछ ऐसे काम करते हैं जो स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

Skin Care Tips: फेशियल कराने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, चेहरे से तुरंत गायब हो जाएगा ग्लो

Things To Avoid After Facial: चेहरे पर ग्लो लाने के लिए ज्यादातर लोग पार्लर में जाकर फेशियल करवाते हैं. लेकिन कई बार फेशियम कराने के बाद भी चेहरे पर वैसा ग्लो नहीं आता जैसे की उम्मीद होती है. लेकिन कई फेशियल कराने के बाद भी चेहरे पर वैसा ग्लो नहीं आता जैसे की उम्मीद होती है. बता दें फेशियल का ग्लो तुरमत नहीं मिलता है. लेकिन आपको फेशियम कराने के बाद चेहरे का खास ध्यान रखना होता है. वहीं कई बार अंजाने में फेशियल कराने के बाद हम कुछ ऐसे काम करते हैं जो स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकता है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि फेशियल करने के बाद आपको क्या काम नहीं करने चाहिए?

फेशियल कराने के बाद भूलकर भी न करें ये काम-
डारेक्ट धूप में जाना-

फेशियमल कराने के बाद डारेक्ट धूप में जाने से बचना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि फेशियल कराने के बाह हमारी स्किन काफी नाजुक हो जाती है. जिसकी वजह से सूर्य की किरणें स्किन के लिए हानिकारक हो सकती हैं. इतना ही नहीं फेशियल कराने के बाद बाहर जाने से स्किन एलर्जी की समस्या भी हो सकती है. इसलिए फेशियल कराने के बाद बाहर न जाएं.

जिम नहीं जाए-
फेशियल कराने के बाद जिम जाने से बचना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि जिम जाने से फेस पर पसीना आता है जो स्किन के लिए हानिकारक हो सकता है. ऐसा करने से फेशियल वाला ग्लो चेहरे से गायब भी हो सकता है. इसलिए फेशियल कराने के बाद जिम या भारी एक्सरसाइज करने से बचना चाहिए.
फेसपैक लगाएं-
फेशियल कराने के बाद कोई और फेसपैक लगाने से बचना चाहिए क्योंकि फेशियल कराने के बाद रोम-छिद्र खुल जाते हैं. जिस कारण स्किन काफी सेंसिटिव हो जाती है, ऐसे में स्किन पर कोई और फेसपैक लगाने से स्किन पर एलर्जी या लाल चकत्ते हो सकते हैं. इसिलए फेसपैक लगाने से बचें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

 

Trending news