Skin Care Tips: रोजाना खाएं एक सेब, स्किन बनेगी Urfi Javed जैसी खूबसूरत
Advertisement

Skin Care Tips: रोजाना खाएं एक सेब, स्किन बनेगी Urfi Javed जैसी खूबसूरत

Apple Benefits: रोजाना एक सेब खाने से आप कई बीमारियों से दूर रहते हैं.  हम यहां आपको बताएंगे कि सेब खाने से क्या-क्या फायदे होते हैं और सेब खाकर आप किस तरह से स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं?

Skin Care Tips: रोजाना खाएं एक सेब, स्किन बनेगी Urfi Javed जैसी खूबसूरत

Apple Benefits For Skin: रोजाना एक सेब खाने से आप कई बीमारियों से दूर रहते हैं. जी हां सेब खाने से बॉडी ही नहीं बल्कि हमारी स्किन भी हेल्दी रहती है. गर्मियों में होने वाली स्किन समस्याओं से छुटकारा दिलाने में सेब आपकी मदद कर सकता है.  जी हां अगर आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आप अपनी स्किन रोजाना सेब का सेलन करें. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि सेब खाने से क्या-क्या फायदे होते हैं और सेब खाकर आप किस तरह से स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं?

स्किन के लिए सेब के फायदे-
यूवी रेज से बचाव -

अगर आप रोजाना सेब खाते हैं तो आपकी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. जी हां गर्मी के मौसम में सूरज से निकलने वाली यूवी रेज स्किन के लिए नुकसादायक होती हैं. ऐसे में अगर आप सेब का सेवन करते हैं तो विटामिन सी और विटामिन ए, या विटामिन ई की कमी दूर होती है. जिसकी वजह से आप झुर्रियों जैसे समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.वहीं अगर सेब को रोजाना खाते हैं तो यह आपकी स्किन को धूप से बचाता है.

गर्मियों में स्किन हाइड्रेट रहती है-
सेब में विटामिन बी-कॉम्प्लेक्स, विटामिन ए और खनिज की मात्रा पाई जाती है. सेब का सेवन करने से रक्त संचार बेहतर होता है. स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए सेब काफी फायदेमंद होता है. बता दें इसका सेवन करने से बॉडी डिहाइड्रेशन से बचता है और स्किन हेल्दी और ग्लोइंग बनती है.
टैनिंग होती है दूर-
गर्मियों में टैनिंग की समस्या से बचने के लिए भी सेब का सेवन फायदेमंद होता है. वहीं गर्मियों में धूप और प्रदूषण की वजह से स्किन डल ड़ जाती है. ऐसे में अगर आप सेब का सेवन करते हैं डल स्किन से छुटकारा पा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news