Skin Care Tips: गर्मियों में स्किन को रखना है हाइड्रेट? लगाएं ये फेस मिस्ट, चेहरा करेगा ग्लो
Advertisement

Skin Care Tips: गर्मियों में स्किन को रखना है हाइड्रेट? लगाएं ये फेस मिस्ट, चेहरा करेगा ग्लो

Hydrate Skin : गर्मियों का मौसम चल रहा है. इस मौमस में डिहाइड्रेशन की समस्या होने लगती है.  हम यहां आपको बताएंगे चेहरे को हाइड्रेट रखने के लिए क्या तरीके अपना सकते हैं?
 

Skin Care Tips: गर्मियों में स्किन को रखना है हाइड्रेट? लगाएं ये फेस मिस्ट, चेहरा करेगा ग्लो

Hydrate Skin In Summer: गर्मियों का मौसम चल रहा है. इस मौमस में डिहाइड्रेशन की समस्या होने लगती है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस मौसम में लोग कम पानी पीते हैं जिसका सेहत पर भी असर पड़ता है. ऐसे में गर्मियों में स्किन का खास ख्याल रखना चाहिए.ऐसे में आप मिस्ट ट्राई कर सकते हैं. बता दें मिस्ट स्किन को हाइड्रेटर रखने का काम करता है.चलिए हम यहां आपको बताएंगे चेहरे को हाइड्रेट रखने के लिए क्या तरीके अपना सकते हैं?
इन तरीकों से स्किन करेगी ग्लो-
एलोवेरा जेल वाटर-

एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. गर्मियों में स्किन ड्राई होने पर यह आपकी मदद कर सकता है. बता दें एलोवेरा जेल में वाटर अच्छी मात्रा में होता है जो स्किन के इंफेक्शन को दूर करने का काम करता है.इसको लगाने के लिए सुबह और रात को सोने से पहले इसका इस्तेमाल करें.
गुलाब जल मिस्ट-
गर्मियों के मौसम में गुलाब जल स्किन के लिए फायदेमंद होता है.बता दें गुलाब जल में एंटी-माइक्रोबियल, विटामिन सी आदि गुण  पाए जाते हैं.ये सभी पोषक तत्व को डीप हाइड्रेशन दिलाने में मदद करते हैं .इसलिए गर्मी के मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए आप सुबह शाम चेहरे को गुलाब जल मिस्ट का इस्तेमाल करें. 
खीरे का रस-
गर्मियों के मौसम में सलाद के रूप मे वोग खीरे का इस्तेमाल करते हैं.खीरा न सिर्फ सेहत के लिए अच्छा होता है बल्कि स्किन को भी हाइड्रेट रखने का काम करता है. इस मौसम में खीरे के जूस को मिस्ट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. आप दिन में किसी भी समय खीरे का मिस्ट चेहरे पर लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news