Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में फेस पर लगाएं ये चीजें, चेहरे पर आएगा निखार
Advertisement

Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में फेस पर लगाएं ये चीजें, चेहरे पर आएगा निखार

Face Care: गर्मियों का मौसम चल रहा है. इस मौसम में ज्यादातर लोग स्किन से जुड़ी दिक्कतों से परेशान रहते हैं.ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप कुछ चीजों को लगाकर अपनी स्किन हेल्दी और खूबसूरत बना सकते है.

Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में फेस पर लगाएं ये चीजें, चेहरे पर आएगा निखार

Face Care In Summer: गर्मियों का मौसम चल रहा है. इस मौसम में ज्यादातर लोग स्किन से जुड़ी दिक्कतों से परेशान रहते हैं.वहीं गर्मी के मौसम में टैनिंग होने लगती है.जिसकी वजह से स्किन काली नजर आने लगती है. इसलिए गर्मियों के मौसम में चेहरे को अतिरिक्त देखभाल की जरूरत पड़ती है. ऐसे में अक्सर लोग चेहरे पर सनस्क्रीन लगाकर बाहर निकलते हैं लेकिन इसके बावजूद स्किन डल नजर आने लगती है.ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप कुछ चीजों को लगाकर अपनी स्किन हेल्दी और खूबसूरत बना सकते है.

गर्मी के मौसम में चेहरे पर लगाएं ये चीजें-
एलोवेरा-

गर्मी के मौसम में चेहरे पर एलोवेरा लगाना काफी होता है. एलोवेरा ठंडा होता है इसे फेस पर लगाने से स्किन का धूप से बचाव होता है. इसके साथ ही रेडनेस से भी छुटकारा मिलता है. एलोवेरा में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं जिससे चेहरा ग्लोइंग और खूबसूरत बनता है. बता दें एलोवेरा चेहरे से टैनिंग, और झाइयों को मिटाने में भी मदद करता है. इसको लगाने के लिए सबसे पहले चेहरे को पानी से धोएं और अब फेस पर एलोवेरा जेल लगाएं. 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें इससे चेहरा ग्लोइंग और शाइनी बनेगा.
मुल्तानी मिट्टी-
गर्मी में फेस पर मुल्तानी मिट्टी लगाना फायदेमंद होता है. मुल्तानी मिट्टी को ऑयली स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. बता दें मुल्तानी मिट्टी भी चेहरे की स्किन को ठंडा रखने में मदद करती है. इसको लगाने से मुहासों,दा-धब्बों से छुटकारा मिलता है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आप 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें. इसमें गुलाब जल मिलाएं और इसे पूरे चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं .ध्यान रखें की ड्राई स्किन वालों को मुल्तानी मिट्टी का इ्स्तेमाल न करें.
दही-
गर्मियों में दही का सेवन करना फायदेमंद होता है. वहीं क्या आपको पता है कि दही को चेहरे पर लगाना भी अच्छा होता है. चेहरे पर दही लगाने से स्किन ग्लोइंग करती है. इससे स्किन मुलायम और खूबसूरत भी बनती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

 

Trending news