Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं दूध के बर्फ के टुकड़े, फेस को मिलेगा मुहांसों से छुटकारा
Advertisement

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं दूध के बर्फ के टुकड़े, फेस को मिलेगा मुहांसों से छुटकारा

 Milk Ice Cubes On Face:  आपने चेहरे पर बर्फ लगाने के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या आपने दूध के बर्फ के टुकड़ों को चेहरे पर लगाया है. नहीं ना? बता दें चेहरे पर दूध के बर्फ के टुकड़ों को लगाने से आपको  पिंपल्स और झुर्रियां आदि की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं दूध के बर्फ के टुकड़े, फेस को मिलेगा मुहांसों से छुटकारा

Benefits Of Rubbing Milk Ice Cubes On Face: फेस की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लोग कई तरह सीरम और लोशन का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इन सबके बावजूद भी चेहरे पर कोई असर नहीं दिखता है. वहीं अभी तक आपने चेहरे पर बर्फ लगाने के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या आपने दूध के बर्फ के टुकड़ों को चेहरे पर लगाया है. नहीं ना? बता दें चेहरे पर दूध के बर्फ के टुकड़ों को लगाने से आपको  पिंपल्स और झुर्रियां आदि की समस्या से छुटकारा मिलता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने के क्या फायदे हैं?

चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने के फायदे-
मॉइस्चराइज होती है स्किन-

स्किन पर दूध के बर्फ के टुकड़े रगड़ने से स्किन मॉइस्चराइज रहती है. इसकी वजह से स्किन हेल्दी बनती है. इतना ही नहीं अगर आप चेहरे पर दूध के बर्फ के टुकड़े लगाने से स्किन की कई समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है.
ग्लोइंग स्किन होती है-
चेहरे पर दूध के बर्फ के टुकड़े लगाने से स्किन ग्लोइंग बनती है. इसके साथ ही स्किन की कई समस्याएं भी दूर होती हैं. और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होता है. जिसकी वजह से स्किन चमकदार बनती है. ऐसा इसलिए क्योंकि बर्फ में मौजूद लैक्टिक एसिड, प्रोटीन और विटामिन बी आपकी स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाता है.
डार्क सर्कल दूर होते हैं-
चेहरे पर दूध के बर्फ के टुकड़े लगाने से डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा मिलता है और स्किन हेल्दी बनती है. 
मुहांसे दूर होते हैं-
फेस पर बर्फ के टुकड़े लगाने से मुहांसो की समस्या दूर होती है.इसलिए अगर आप भी मुहांसों की समस्या से परेशान हैं तो आपको भी चेहरे पर दूध के बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल करना चाहिए.  
आंखों के नीचे सूजन होती है दूर-
चेहरे पर दूध के बर्फ के टुकड़ें लगाने से आंखों के नीचे की सूजन दूर होती है. इसलिए आप रोजाना दूध के बर्फ के टुकड़े को चेहरे पर लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

 

 

Trending news