Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये फेस पैक, चेहरा बनेगा Alia Bhatt जैसा खूबसूरत
Advertisement

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये फेस पैक, चेहरा बनेगा Alia Bhatt जैसा खूबसूरत

Masoor Dal Facial: स्किन केयर में लोग मसूर की दाल का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं चेहरे पर निखार लाने के लिए भी लोग मसूर की दाल का फेस पैक लगाते हैं. हम यहां आपको बताएंगे कि आप मसूर की दाल फेस पैक लगाने के क्या लाभ होते हैं?

Skin Care Tips: चेहरे पर लगाएं ये फेस पैक, चेहरा बनेगा  Alia Bhatt जैसा खूबसूरत

Masoor Dal Facial Benefits: स्किन केयर में लोग मसूर की दाल का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं चेहरे पर निखार लाने के लिए भी लोग मसूर की दाल का फेस पैक लगाते हैं. वहीं क्या आप जानते हैं कि मसूर की दाल का फेस पैक ही नहीं बल्कि फेशियल ट्राई करना भी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.वहीं मसूर की दाल से फेशियल करके आप चेहरे को मिनटों में ग्लोइंग और बेदाग बना सकते हैं. यह बिल्कुल नेचुरल तरीका है.बता दें चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए लोग पार्लर में महंगे फेशियल ट्रीटमेंट्स ट्राई करते हैं.  ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप मसूर की दाल फेस पैक लगाने के क्या लाभ होते हैं?

मसूर की दाल का फेस पैक लगाने के फायदे-

मसूर की दाल से फेस क्लीन करें-

मसूर की दाल से चेहरे को क्लीन करने के लिए एक कटोरी मसूर की दाल में कच्चा दूध मिक्स करके दरदरा पीस लें. अब इस पेस्ट को फेस पर अप्लाई करें और कुछ समय बाद गुनगुन पानी से फेस वॉस करें. 
मसूर की दाल से बनाएं मॉइश्चराइजर-
मसूर की दाल से होममेड मॉइश्चराइजर तैयार करने के लिए दाल को पीस लें. अब एक चम्मच मसूर की दाल का पाउडर लें फिर इसमें आधा चम्मच हल्दी और गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद साफ पनाी से चेहरा धो लें. इससे  स्किन का मॉइश्चर मेंटेन रखने में मदद मिलती है. इसका इस्तेमाल रोजाना कर सकते हैं.
मसूर की दाल का स्क्रब करें-
मसूर की दाल को स्किन का बेस्ट स्क्रबिंग एजेंट माना जाता है. ऐसे में 2 चम्मच पिसी हुई मसूर की दाल में एक चम्मच कच्चा दूध और एक चम्मच पिसा हुआ ओट्स मिक्स कर लें. अब इस मिक्सचर को फेस पर लगाकर हल्के हाथों से रब करें और साफ पानी से चेहरा धो लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

 

 

Trending news