Men Health Tips: फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए पुरुष जरूर करें इन फूड्स का सेवन, स्टैमिना होगा बेहतर
Advertisement

Men Health Tips: फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए पुरुष जरूर करें इन फूड्स का सेवन, स्टैमिना होगा बेहतर

Fertility Foods: पुरुषों में फर्टिलिटी कम होने की समस्या आजकल आम होती जा रही है. हम यहां आपको बताएंगे कि फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए आपको किन फूड्स का सेवन करना चाहिए ?

Men Health Tips: फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए पुरुष जरूर करें इन फूड्स का सेवन, स्टैमिना होगा बेहतर

Food To Increase Fertility For Male: पुरुषों में फर्टिलिटी कम होने की समस्या आजकल आम होती जा रही है. वहीं आज के समय में बहुत से पुरुष ऐसे हैं जो बांझपन की समस्या से जूझ रहे हैं. इसके पीछे की वजह खराब खानपान, अल्कोहल और स्मोकिंग जैसे कई कारण हैं जो फर्टिलिटी को प्रभावित करते हैं. वहीं इसके अलावा पुरुषों में ऑफिस की टेंशन और भागदौड़ के साथ थकान के कारण भी पुरुषों को इन्फर्टिलिटी से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.इन सबके चलते पुरुषों को पिता बनने में भी दिक्कतें आती हैं. ऐसे में ज्यादातर पुरुष ये सोचते हैं कि फर्टिलिटी से छुटकारा पाने के लिए क्या करना चाहिए? ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आप फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए क्या करें? इसके लिए आपको अपनी डाइट मं कुछ फूड्स को शामिल करना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि फर्टिलिटी बढ़ाने के लिए आपको किन फूड्स का सेवन करना चाहिए ? चलिए जानते हैं.

फर्टिलिटी और स्टैमिना बढ़ाने के लिए पुरुष करें इन फूड्स का सेवन-
गाय का दूध पिएं, गाय का घी का सेवन करें, शहद का सेवन करें, बाला हर्ब, शतावरी का सेवन करें, त्रिफला का सेवन करें, शिलाजीत लें, सफेद मूली खाएं, कौंच के बीज  का सेवन करें, आंवला का सेवन करें, कद्दू के बीज खाएं, अखरोट का सेवन करें, मुलेठी का सेवन करें.
पुरुष क्यों करें इन फूड्स का सेवन?
ये सभी फूड्स न सिर्फ पुरुषों में स्पर्म काउंट को बढ़ाने में मदद करते हैं बल्कि इन फूड्स का सेवन करने से पुरुषों की सेक्स ड्राइव भी बेदतर होती है. वहीं अगर पुरुष रोजाना इन फूड्स का सेवन करते हैं को कुछ हफ्तों में ही प्रजनन क्षमता में सुधार होगा. इतना ही नहीं इन फूड्स का सेवन करने से परुषों का स्टैमिना भी बढ़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news