Married Men's Health: फिजिकल रिलेशन के दौरान कुछ पुरुषों को क्यों होता है तेज दर्द? जानिए इसके पीछे की वजह
Advertisement

Married Men's Health: फिजिकल रिलेशन के दौरान कुछ पुरुषों को क्यों होता है तेज दर्द? जानिए इसके पीछे की वजह

Married Men's Issues: शादी के बाद कुछ मर्दों को शारीरिक संबंध बनाते समय दर्द का सामना करना पड़ता है, अगर आप इसके पीछे की वजहों के बार में जान लेंगे तो आज ही सतर्क हो जाएंगे.

Married Men's Health: फिजिकल रिलेशन के दौरान कुछ पुरुषों को क्यों होता है तेज दर्द? जानिए इसके पीछे की वजह

Gents Problem Solution: शादीशुदा पुरुषों के लिए फिजिकल रिलेशन उतना ही नॉर्मल है जितना कि डेली डाइट लेना, लेकिन कई बार इस दौरान ऐसी परेशानियां पेश आती हैं, जिससे ये सुखद अनुभव भी दुखदायी बन जाता है. दरअसल कई मर्दों शारीरिक संबंध बनाते समय दर्द से गुजरना पड़ता है, इस समस्या को वो शर्मिंदगी के कारण डॉक्टर या अपने करीबियों से नहीं बता पाते

  1. शादीशुदा पुरुषों की समस्याएं पहचानें
  2. फिजिकल रिलेशन के वक्त होता है दर्द
  3. जानिए आखिर क्या है असल कारण

जब शादीशुदा मर्दों को होने लगे परेशानियां

आमतौर पर ये समझा जाता है कि फिजिकल रिलेशन बनाते वक्त सिर्फ महिलाओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, लेकिन ये सही नहीं है कुछ पुरुष भी ऐसा करते समय सहज नहीं रहत पाते हैं क्योंकि वो तेज दर्द से गुजर रहे होते हैं. 

संबंध बनाते वक्त पुरुषों को क्यों होता है दर्द?

आखिर पुरुषों को शारीरिक संबंध बनाते वक्त दर्द क्यों होता है इसके पीछे जो भी कारण हैं उनमें से ज्यादातर का संबंध खराब जीवनशैली से है आइए जानते हैं कि मर्दों को अपनी लाइफस्टाइल में किस तरह का बदलाव लाना चाहिए.

1. सफाई न रखना

साफ-सफाई रखना सेहतमंद रहने की पहली शर्त मानी जाती है. अगर कोई शादीशुदा पुरुष अपने प्राइवेट पार्ट की गंदगी को साफ नहीं करता तो उसे एलर्जी का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा उस शख्स को इंफेक्शन, सूजन और खुजली का सामना करना पड़ता है. कुछ लोगों को सफाई न रखने की वजह से दाद की परेशानी हो जाती है जो दर्द का कारण बनता है.

2. यौन संक्रमण

कई बार शादीशुदा पुरुष घर से बाहर अनैतिक संबंध बनाते हैं जिसके कारण उन्हें यौन रोगों का संक्रमण हो जाता है जिसके कारण शारीरिक संबंध बनाते समय काफी दर्द होता है. सबसे पहले अनप्रोटेक्टेड फिजिकल रेलिशन से खुद को बचाएं, इसके अलावा ज्यादा परेशानी होने पर एसटीडीज (STDs) से जुड़े टेस्ट करा लें.

3. प्रोस्‍टेट डिजीज

हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक जिन शादीशुदा मर्दों को प्रोस्‍टेट डिजीज (Prostate Disease) हो जाती है उन्हें फिजिकल रिलेशन बनाने में काफी दर्द का सामना करना पड़ता है. इस रोग के कारण सूजन भी हो सकतू है. अगर आपको यूरिन पास करने में जलन हो रही है, तो समझ जाएं कि मामला खतरनाक है, ऐसी स्थिति में तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news