Weight Loss Drink: इस वेट लॉस ड्रिंक को शामिल करें अपनी डाइट में, एक्स्ट्रा फैट हो जाएगा गायब
Advertisement

Weight Loss Drink: इस वेट लॉस ड्रिंक को शामिल करें अपनी डाइट में, एक्स्ट्रा फैट हो जाएगा गायब

Tips To Lose Weight: वजन घटाने के लिए आप सही डाइट के साथ एक्सरसाइज भी कर रहे हैं पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ रहा है तो आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताने वाले हैं जिसे अगर आप अपनी डाइट में शामिल कर लें तो बड़ी ही आसानी से आपका वजन घट जाएगा.

फाइल फोटो

Home Remedies To Lose Weight: हर कोई चाहता है कि वो स्लिम दिखे. शरीर का वजन अगर एक बार बढ़ जाता है तो उसे कम करने में बहुत दिक्कत होती है. वजन कम करने के लिए सही डाइट के साथ ये जरूरी है कि आप कई एक्सरसाइज भी करें. वेट लॉस के लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खें भी होते हैं जो कि कमाल कर जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी होम रेमिडी के बारे में बताने वाले है जिसका यूज करके आप भी कुछ ही दिनों में बढ़े हुए वजन को घटा पाएंगे. 

कंलौजी पाउडर का करें यूज
बॉडी का वेट अगर बहुत ज्यादा बढ़ गया है और सही एक्सरसाइज और डाइट लेने के बाद भी चर्बी नहीं घट रही है तो आप कंलौजी के पाउडर का इस्तेमाल करके वजन कम कर सकते हैं. कंलौजी में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो वजन को कम करने में मदद करते हैं. इसका सेवन करने से बॉडी मेटाबॉलिज्म भी मेंटेन रहता है. 

ऐसे करें सेवन
वजन को कम करने के लिए आप एक्सरसाइज करें. इसके अलावा अपनी डाइट में कंलौजी पाउडर को शामिल करें. इसका सेवन करने के लिए आधे गिलास गुनगुने पानी में एक चुटकी कंलौजी पाउडर डालें. इसके अलावा पानी में एक चम्मच शहद और नींबू का रस डालें और सभी चीजों को सही से मिला लें. वेट लॉस के लिए इस ड्रिंक को सेवन करें.

खाली पेट पिएं 
इस ड्रिंक को खाली पेट पिएं. गुनगुने पानी में कलौंजी के बीज वजन कम करने के लिए बेहद असरकारी साबित होते हैं. ड्रिंक में मिलाया गया नींबू, शहद भी वजन को कम करने के लिए जाने जाते हैं. वेट लॉस के लिए आप इस ड्रिंक को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news