Weight Loss: नाश्ते में इन चीजों को करें शामिल, एक हफ्ते में तेजी से कम होगा वजन
Advertisement

Weight Loss: नाश्ते में इन चीजों को करें शामिल, एक हफ्ते में तेजी से कम होगा वजन

 Breakfast: आजकल लोग ज्यादातर अपने बढ़ते वजन से परेशान रहते हैं.  अगर आप सच में अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है .बल्कि अनपी डाइट पर ध्यान देने की जरूरत है. 

Weight Loss: नाश्ते में इन चीजों को करें शामिल, एक हफ्ते में तेजी से कम होगा वजन

Weight Loss Breakfast: आजकल लोग ज्यादातर अपने बढ़ते वजन से परेशान रहते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मियों के मौसम में लोगों का वजन तेजी से बढ़ने लगता है. वहीं  हम गर्मियों में कई ऐसी ड्रिंक्स का सहारा लेते हैं जो वजन बढ़ाने का काम करती हैं. गर्मियों में वजन कम करने के बारे में अक्सर लोग सोचते हैं कि कैसे किया जाए. लेकिन अगर आप सच में अपना वजन कम करना चाहते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है .बल्कि अनपी डाइट पर ध्यान देने की जरूरत है. जी हां नाश्ते में आप कुछ चीजों को शामिल करके अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं.

वजन कम करने के लिए नाश्ते में शामिल करें ये चीजें-
अंडा-

अंडा सेहते लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसमें प्रचुर मात्रा में सोडियम, पोटेशियम और आयरन होता है जो आपकी बॉडी को पूरे दिन एनर्जी देता है. वहीं बता दें अंडा अगर आप सुबह नाश्ते में खाते हैं तो आपको लंबे समय तक भूख नहीं लगती है और आपका वजन भी कंट्रोल में रहता है. इसके लिए आप अंडे को उबालकर खा सकते हैं.
ग्रीन टी-
ग्रीन टी बॉडी के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है. इसको पीने से बेली फैट कम करने में आसानी होती है. इसके साथ ही स्ट्रेस भी दूर होत है. वहीं बता दें ग्रीन टी पीने से डायबिटीज भी कंट्रोल में रहती है और वजन भी नहीं बढ़ता है. इसलिए ग्रीन टी को नाश्ते में शामिल करें.
दलिया-
दलिया पोषक तत्वों से भरपूर होता है. नाश्ते में दलिया का सेवन करने से बॉडी में पोषक तत्वो की कमी नहीं होती है. साथ ही आपका वजन भी कंट्रोल में रहता है.दलिया में मौजूज आयरन, प्रोटीन होता है जो आपको फिट और हेल्दी रखता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

 

 

 

 

 

 

Trending news