Hair Care Tips: नारियल के तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, दूर होगी White Hair की दिक्कत
Advertisement

Hair Care Tips: नारियल के तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, दूर होगी White Hair की दिक्कत

White Hair Remedy in Hindi: सफेद बालों की समस्या से अक्सर लोग परेशान रहते हैं यह समस्या पोषण की कमी और खराब हेयर केयर रूटीन की वजह से होती है.  ऐसे में नारियल का तेल आपकी मदद कर सकता है.जी हां नारियल के तेल में कुछ चीजों को मिलाकर लगाने से आपको सफेद बालों की समस्याओं से भी निजात मिल सकता है. 

Hair Care Tips: नारियल के तेल में मिलाकर लगाएं ये चीजें, दूर होगी White Hair की दिक्कत

White Hair Remedy: सफेद बालों की समस्या से अक्सर लोग परेशान रहते हैं यह समस्या पोषण की कमी और खराब हेयर केयर रूटीन की वजह से होती है. वहीं बढ़ते प्रदूषण के कारण भी कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं ऐसे में नारियल का तेल आपकी मदद कर सकता है.जी हां नारियल के तेल में कुछ चीजों को मिलाकर लगाने से आपको सफेद बालों के अलावा कई और समस्याओं से भी निजात मिलता है. यह बालों में डैंड्रफ और  स्कैल्प के इंफेक्शन से भी राहत दिलाने का काम करता है.अगर आप भी बालों के सफेद होने से परेशान हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब हम यहां आपको बताएंगे कि आपको नारियल के तेल में किन चीजों को मिलाकर लगाना चाहिए जिससे आप अपने सफेद बालों को जड़ से काला बना सकते हैं.

नारियल के तेल में मिलाकर लगाएंगे चीजें-
नींबू और नारियल का तेल-

नींबू और नारियल का तेल डैंड्रफ की समस्या को कम करने में मदद करता है. ऐसा इसलिए क्योंकि नींबू का साइट्रिक एसिड या विटामिन सी स्कैल्प को साफ करने का काम करता है इसके साथ ही सरर्कुलेशन को बेहतर बनाता है. इसे बालों में लगाने से बालों को पोषण मिलता है और सफेद बालों की समस्या कम होने लगती है  इसलिए जब भी बालों में तेल लगाएं उसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला लें.

अरंडी का तेल और नारियल का तेल-
बालों के लिए अरंडी का तेल कई  तरह से फायदेमंद है. इसके अलावा नारियल का तेल भी बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है वहीं जब आप इन दोनों को मिलाकर बालों में लगाते हैं बालों की कई समस्याओं को दूर करने का काम करता है.अगर आप हफ्ते में 2 दिन इस मिश्रण को लगाते हैं तो यह आपके बालों को जड़ से काला करने का काम करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news