Hair Care Tips: इस तरह से अखरोट का करें इस्तेमाल, कमर तक लंबे होंगे बाल
Advertisement

Hair Care Tips: इस तरह से अखरोट का करें इस्तेमाल, कमर तक लंबे होंगे बाल

Walnut Benefits: अखरोट हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद होता है.बता दें अखरोट से बालों की ग्रोथ काफी अच्छी होती है साथ ही यह आपके स्कैल्प को भी हेल्दी रखता है. 

Hair Care Tips: इस तरह से अखरोट का करें इस्तेमाल, कमर तक लंबे होंगे बाल

Walnut Hair Benefits: अखरोट हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद होता है.इसको ब्रेन फूड के नाम से भी जाना जाता है. वहीं इसके सेवन से आपका दिमाग भी तेज होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बालों के लिए भी अखरोट काफी हेल्दी होता है. बता दें अखरोट से बालों की ग्रोथ काफी अच्छी होती है साथ ही यह आपके स्कैल्प को भी हेल्दी रखता है. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि अखरोट को आपको किस तरह से इस्तेमाल करना चाहिए ?
बालों के लिए अखरोट के फायदे-
1-बालों में अखरोट का इस्तेमाल करने से ग्रोथ अच्छी होती है. 
2- अखरोट बालों से ड्रैंड्रफ और खुजली की समस्या दूर करता है.
3-अखरोट के इस्तेमाल से बालों को काला किया जाता है.
4-अखरोट बालो में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करता है.
बालों के बेहतर विकास के लिए इस तरह से करें अखरोट का इस्तेमाल-
रोजाना खाएं दो अखरोट-

अखरोट ओमेगा-3 फैटी एसिड, एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होता है. इसके सेवन से न सिर्फ आपका स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है बल्कि यह बालों की ग्रोथ को भी बेहतर बनाता है. इसलिए आप रोजाना 2 अखरोट का सेवन जरूर करें.
वेजिटेबल ऑयल के साथ अखरोट का इस्तेमाल करें-
बालों पर अखरोट का इस्तेमाल करने के लिए एक साबुत अखरोट लें. इसे आप ड्रेढ़ कप वेजिटेबल ऑयल में डालकर कुछ समय के लिए उबाल लें. इसके बाद इसे छानकर अपने बालों में लगाएं. इससे आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी.
दही के साथ अखरोट खाएं-
बालों से डैंड्रफ और पोषण प्रदान करने के लिए अखरोट के पाउडर में दही को मिक्स कर लें. इसके बाद इसे अपने स्कैल्प पर लगाकर कुछ समय के लिए छोड़ दें. अब शैंपू से अपने बालों को धो लें. इससे बालों का विकास सही तरीके से हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

Trending news