Hair Care Tips: बालों में इस तरह से लगाएं अंडे की सफेदी, डैंड्रफ समेत ये समस्याएं होंगी दूर
Advertisement

Hair Care Tips: बालों में इस तरह से लगाएं अंडे की सफेदी, डैंड्रफ समेत ये समस्याएं होंगी दूर

Egg White On Hair : डैंड्रफ आजकल के समय में आम समस्या है. अगर आप भी बालों में डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अंडे की सफेदी आपकी मदद कर सकता है. हम यहां आपको बताएंगे कि डैंड्रफ की समस्या से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?

Hair Care Tips: बालों में इस तरह से लगाएं अंडे की सफेदी, डैंड्रफ समेत ये समस्याएं होंगी दूर

Egg White On Hair For Dandruff: डैंड्रफ आजकल के समय में आम समस्या है. डैंड्रफ की वजह से सिर में खुजली का कारण बनता है. यह बालों के झड़ने का कारण बनता है और लंबे समय में इसके कारण स्कैल्प में कई तरह दिक्कतें होने लगती हैं. वहीं डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के शैंपू, एंटी-डैंड्रफ का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इनकी वजह से आपको कई तरह की समस्याओं का सामना करते हैं.ऐसे में अगर आप भी बालों में डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अंडे की सफेदी आपकी मदद कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें जरूरी पोषक तत्व पाए जाते हैं जो बालों की कई समसस्याओं को दूर करने का काम करता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि डैंड्रफ की समस्या से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?

अंडे  की सफेदी को इस तरह से बालों में लगाएं-

अंडे की सफेदी और शहद-
बालों में अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो आप अंडे की सफेदी में शहद को मिलाकर लगाएं. अब इस पेस्ट को 20 मिनट तक लगा रहने दें. इसके बाद बालों को शैंपू से धोएं. ऐसा करने से आपके बाल की ग्रोथ सही होगी और आपको डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलता है.
अंडे की सफेदी और दही-
बालों में शाइन लाने और बालों घना बनाने के लिए आप अंडे की सफेदी में दही को मिलाकर बालों में लगाएं. इस मिश्रण को बनाने के बाद इस पेस्ट को अच्छी तरह से बालों में 20 मिनट के लिए लगाएं. इसके बाद बालों को पानी से धो दें. ऐसा करने से आपके बाल मुलायम और शाइनी बनेंगे.
अंडे की सफेदी में मिलाएं एलोवेरा-
बालों को घना बनाने के लिए ये पैक आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.इसको बनाने के लिए अंडे की सफेदी में एलोवेरा पेस्ट मिलाएं, और इस पेस्ट को बालों में अच्छी तरह से लगाएं. इसके बाद 20 मिनट बाद बालों को साफ पानी से धो लें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news