जब विद्या बालन के लिए मुसीबत बन गई 'द डर्टी पिक्चर', इस चीज की लग गई थी लत

विद्या बालन को इंडस्ट्री की बेबाक अदाकाराओं में से एक माना जाता है, जो किसी भी तरह की भूमिका में खुद को ढालने के लिए किसी प्रयोग से पीछे नहीं हटतीं.

हालांकि, कई बार ऐसा भी देखा गया है कि किरदारों के साथ किए गए प्रयोग की छाप सितारों की असल जिंदगी पर पड़ने लगती है. ऐसा ही कुछ विद्या के साथ भी हुआ था.

फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' पर किए गए विद्या बालन के एक खुलासे ने उनके चाहने वालों को काफी हैरान किया है.

इस फिल्म में विद्या ने मशहूर साउथ एक्ट्रेस सिल्क स्मिता का किरदार पर्दे पर उतारा था. इसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया.

हालांकि, 'द डर्टी पिक्चर' के कारण विद्या को असल जिंदगी में भी स्मोकिंग की बुरी लत लग गई थी, जिससे पीछा छुड़ाने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी.

'अनफिल्टर्ड बाय सम्दिश' को दिए एक इंटरव्यू में विद्या ने बताया कि शुरुआत में उन्हें स्मोकिंग सीन में झिझक हो रही थी, लेकिन शूटिंग के दौरान उन्हें सिगरेट की लत लग गई.

विद्या ने कहा कि उन्हें स्मोकिंग करना आता था, लेकिन वह असल जिंदगी में स्मोक नहीं करती थीं, लेकिन इस फिल्म के बाद भी वह दिनभर में 2-3 सिगरेट पीने लगी थीं.

उन्होंने आगे बताया कि उन्हें स्मोकिंग करने में मजा आता है. विद्या ने कहा, 'अगर मुझसे कहा जाए कि इससे कोई नुकसान नहीं होगा, तो मैं जरूर स्मोक करने वालों में से होती.'

विद्या बालन का कहना है कि उन्हें धुएं की गंध बहुत अच्छी लगती हैं. इसी कारण वह कॉलेज के दिनों में बस स्टॉप पर उन लोगों के बगल में बैठती थी, जो स्मोक कर रहे होते थे.