Korean Beauty Tips: सिर्फ इस एक चीज के सेवन से स्किन और बाल हो जाएंगे खूबसूरत, बस जान लीजिए खाने का सही वक्त

विटामिन-ई

चेहरे की चमकती त्वचा के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट के बेस्ट स्रोत में विटामिन-ई के कैप्सूल्स को बेहतर माना जाता है.

खाने के फायदे

ज्यादातर लोग विटामिन-ई कैप्सूल के ऑयल को लगाने के बारे में जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि केवल एक गोली खाने से आपका चेहरा खिल उठेगा.

बाल और त्वचा के लिए

विटामिन-ई के सेवन से त्वचा और बालों से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. विटामिन-ई की गोली का कब और कैसे सेवन करना है, चलिए जानते हैं.

विटामिन-ई की कमी के लक्षण

शरीर में विटामिन-ई की कमी महसूस होने पर बालों का झड़ना, सफेद होना, चेहरे पर झुर्रियां, काले धब्बे, आंखो की समस्या, हार्मोनल चेंज और इम्यूनिटी सिस्टम का कमजोर होने जैसी समस्याएं दिखने लगती हैं.

न करें नजरअंदाज

अगर शरीर में एक के बाद एक इस तरह की समस्याएं नजर आ रही हैं तो इन्हें बिल्कुल नजर अंदाज न करें. यह विटामिन-ई की कमी के कारण हो सकती हैं.

इस वक्त करें सेवन

विटामिन-ई कैप्सूल खाने का सबसे अच्छा वक्त रात के भोजन के बाद का माना गया है. इस बात का खास ध्यान रहे कि इसे खाली पेट नहीं खाना है.

गोली का सेवन

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस गोली का सेवन 20 दिन से अधिक नहीं करना चाहिए. इसे आगे जारी रखने के लिए डॉक्टर से जरूर सलाह लें.

फायदें

विटामिन-ई के कैप्सूल के सेवन से बालों और त्वचा की समस्याएं दूर होती हैं. इससे स्किन ग्लोइंग होती है और होंठ का कालापन भी दूर होता है.

डाइट

विटामिन-ई की कमी को पूरा करने के लिए डाइट में भी बदलाव किया जा सकता है. अब अपनी डाइट में अखरोट, मूंगफली और ब्रोकली शामिल करें.

Disclaimer:

यहां दी गई सभी जानकारी इंटरनेट से ली गई है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें.