बरसात में बाल टूटने और झड़ने से हैं परेशान? तो इन हैक्स से कर सकते हैं कंट्रोल

समस्या

बालों का झड़ना आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में एक आम समस्या हो गई है.

हैक्स

आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ हैक्स के बारे में, जो बाल टूटने की समस्या में मदद कर सकते हैं.

बालों को सूखा रखें

बालों को नैचुरली रूप से सूखने दें, और उन्हें सुखाने के लिए कॉटन टी-शर्ट या माइक्रोफाइबर तौलिया का इस्तेमाल करें. जब आप बाहर जाएं तो अपने बालों को अच्छे से ढक लीजिए.

हीट स्टाइलिंग से बचे

गर्मी से बाल रूखे हो सकते हैं और टूटने की संभावना अधिक होती है, इसलिए कर्लर, स्ट्रेटनर और ड्रायर जैसे हीट स्टाइलिंग टूल्स से बचने की कोशिश करें. अगर आपको हीट का इस्तेमाल करने की जरूरत है, तो आप हीट प्रोटेक्शन स्प्रे आजमा सकते हैं.

माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल करें

माइल्ड या प्राकृतिक शैम्पू बालों की ग्रोथ में मदद कर सकते हैं और सफेद बालों को रोक सकते हैं. वहीं, कंडीशनर लगाना न भूलें

बालों में तेल लगाएं

तेल लगाने से बाल नमी से सुरक्षित रहते हैं और बालों के पोर्स को मजबूत करते हैं. आप ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने और जड़ों को मजबूत रखने के लिए हफ्ते में एक बार अपने स्कैल्प पर गर्म नारियल या बादाम के तेल से मालिश कर सकते हैं.

हेयर मास्क का इस्तेमाल करें

हफ्ते में एक बार डीप कंडीशनिंग हेयर मास्क बालों को नमी देने और पोषण देने में मदद कर सकता है, जिससे टूटने और रूखेपन को रोका जा सकता है.

अन्य हैक्स ट्राई करें

आर्गन ऑयल बालों को मुलायम और चमकदार बना सकता है और उन्हें लंबा भी कर सकता है.

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.