ट्रेन के टिफिन में ऐसा क्या रखें जो न हो जल्दी खराब, बेस्ट हैं ये 5 फूड आइटम्स

लंबा ट्रैवल

सफर के दौरान क्या फूड साथ कैरी करें, इसे लेकर बहुत मुश्किल होती है, खासकर तब जब किसी को दो-से तीन दिन की लंबा ट्रैवल कर रहे होते हैं.

डिशेज

ऐसे में आप यहां दिए गए डिशेज को अपनी जर्नी के लिए ट्राई कर सकते हैं.

मसाला पूड़ी

मसाला पूड़ी ट्रेवल के लिए एक कमाल का ऑप्शन हो सकता है. इसे आप दो से तीन दिनों तक सफर में इस्तेमाल कर सकते हैं.

सूबह

मसाला पूड़ी के लिए आपको आटे में हल्दी, नमक, लाल मिर्च जैसी चिजों को मिला लेना है और पूरी बनाकर छान लेना है. इसे आप सूबह चाय के साथ या अचार के साथ भी खा सकते हैं.

अजवायन के पराठे

अजवायन के पराठे एक ऐसा ऑप्शन है जिसे आप चाय के साथ या दही के साथ ट्राई कर सकते हैं. इसे बनाना भी काफी आसान है और ये जल्दी खराब भी नहीं होते हैं.

ऑरिगेनो

अजवायन के पराठे के लिए आपको आटे में बस नमक और अजवायन डालकर मिला लेना है. स्वाद बढ़ाने के लिए आप इसमें ऑरिगेनो भी डाल सकते हैं.

मेथी थेपला

मेथी थेपला सफर के दौरान लोगों का एक पसंदीदा ऑप्शन माना जाता है क्योंकि ये लंबे समय तक के लिए स्टोर किए जा सकते हैं.

सूखे मसाले

थेपला बनाने के लिए आपको आटा, मेथी और सूखे मसाले का इस्तेमाल करना होगा. इन्हे मिक्स कर के आप मिनटों में मेथी थेपला तैयार कर सकते हैं.

सत्तू की कचौड़ी/पराठा

गर्मियों में सत्तू का सेवन कई तरीकों से फायदेमंद होता है. सत्तू को देसी प्रोटीन शेक कहा जाता है. सफर के दौरान सत्तू का पराठा या कचौड़ी दोनों ही ऑप्शन्स बेस्ट हैं, जो आराम से दो से तीन दिन तक चल जता है. इसे खाने से पेट भरा भी रहता है.

लहसुन-प्याज

बस आपको एक चीज का ध्यान रखने की जरुरत है इस पराठे में लहसुन-प्याज का इस्तेमाल न करें. लहसुन-प्याज के इस्तेमाल से पराठों के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है.