आमिर खान की वो 5 अंडररेटेड फिल्में, इनमें से एक को मिल चुके हैं 3 नेशनल अवॉर्ड

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के फिल्मों को लेकर कुछ उसूल हैं. जैसे कि वह जब तक पूरी स्क्रिप्ट न समझ लें तब तक किसी फिल्म के लिए साइन नहीं करते.

आमिर एक बार में एक ही फिल्म पर पूरी शिद्दत से काम करते हैं. ऐसे में उन्होंने 'पीके', 'दंगल', '3 इडियट्स' और 'लगान' जैसी कई शानदार फिल्में दीं.

वैसे इन मेगाबजट फिल्मों के अलावा आमिर कई अंडररेटेड फिल्मों का भी हिस्सा बनें, जो कम ही लोगों ने देखी होगी, लेकिन जिसने देखी वो आमिर से प्यार कर बैठा.

आज हम आपको आमिर की उन 5 फिल्मों अंडररेटेड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका लुत्फ आप ओटीटी पर भी उठा सकते हैं.

बाजी (Baazi)

एक्शन फिल्म में आमिर खान को ममता कुलकर्णी के साथ स्क्रीन शेयर करते देखा गया. इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 6.4 रेटिंग मिली है. यह यूट्यूब पर देख सकते हैं.

राख (Raakh)

1989 में आई फिल्म 'राख' को 3 नेशनल अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया था. इसे IMDb पर 10 में से 7.1 रेटिंग मिली है. यह फिल्म यूट्यूब पर उपलब्ध है.

1947 अर्थ (1947 Earth)

बापसी सिधवा के नॉवेल 'क्रैकिंग इंडिया' पर आधारित यह फिल्म तीन भागों में रिलीज हुई. इसका दूसरा भाग 1996 में 'अर्थ' और तीसरा 2005 में 'वॉटर' रिलीज हुआ. यह जियो सिनेमा पर उपलब्ध है.

होली (Holi)

यह फिल्म 1984 में रिलीज की गई थी. इस फिल्म को भी यूट्यूब पर देखा जा सकता है. इसे IMDb पर 10 में से 7.1 रेटिंग हासिल हुई है.

जवानी जिंदाबाद (Jawani Zindabad)

फिल्म में आमिर को फराह नाज संग रोमांस करते देखा गया था. इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 8.3 रेटिंग मिली है. इसे आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.