आतंकवाद, समलैंगिकता, दंगा और धर्म...बैन हुईं ये 10 बॉलीवुड मूवी OTT-यूट्यूब पर देखें

वाटर

वाटर फिल्म, 2007 में आई थी, जो एक विधवा के जीवन को दिखाती है. फिल्म में जॉन अब्राहम और लीजा रे मुख्य भूमिकाओं में है. इस फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

किस्सा कुर्सी का

किस्सा कुर्सी का, मूवी को भी CBFC ने बैन कर दिया था. इस फिल्म को इंदिरा गांधी और संजय गांधी के जीवन के समान कहानी पेश करने पर आलोचना का सामना करना पड़ा था. इसमें शबाना आजमी, उत्पल दत्त, रेहाना सुल्तान और मनोहर सिंह जैसे स्टार थे, इसे भी यूट्यूब पर देख सकते हैं.

परजानिया

परजानिया, एक लड़के की कहानी थी, जो गुजरात दंगों के दौरान खो गया था. फिल्म में नसीरुद्दीन शाह थे. इस फिल्म को डिज्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

लोएव

2015 में लोएव रिलीज हुई थी. यह आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. यह मूवी गे कपल के बीच रिश्ते को दिखाती है. इसमें ध्रुव गणेश, शिव पंडित, सिद्धार्थ मेनन और ऋषभ जे. चड्ढा जैसे स्टार थे.

ब्लैक फ्राइडे

ब्लैक फ्राइडे को अनुराग कश्यप ने निर्देशित किया था. यह फिल्म आप डिज्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं. यह फिल्म 1993 के 'बॉम्बे बम विस्फोट' और उसके बाद हुई जांच पर आधारित थी.

एंग्री इंडियन गोडेस

भारत की सरकार पर बात, पुरुषों को ऑब्जेक्टिफाई करना व देवी-देवताओं की तस्वीरों का उपयोग...आखिरकार इस मूवी में खूब बदलाव और कट मारे गए. यह पूरी फिल्म आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

फायर

नंदिता दास और शबाना आजमी की मूवी को सेंसर बोर्ड ने रिलीज की मंजूरी देने से इनकार कर दिया. यह फिल्म 1996 में आई थी, जो समलैंगिकता के मुद्दे पर प्रखर थी. इस फिल्म को आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

अनफ्रीडम

अनफ्रीडम में विक्टर बनर्जी, आदिल हुसैन और प्रीति गुप्ता जैसे स्टार थे. इस फिल्म में आतंकवाद और समलैंगिक रिश्ते को दिखाया गया है. फिल्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

इंशाल्लाह फुटबॉल

इंशाल्लाह फुटबॉल, 18 वर्षीय कश्मीरी लड़के के जीवन को दर्शाती है. यह लड़का इसलिए इंटरनेशनल फुटबॉल की ट्रेनिंग नहीं ले सका, क्योंकि उसके पिता भारतीय सेना में नौकर थे. इसे आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

पांच

पांच, की कहानी 4 दोस्तों और 10 मर्डर पर आधारित है. आप इस फिल्म को यूट्यूब पर मुफ्त में देख सकते हैं. फिल्म में में केके मेनन जैसे सितारे थे.