टीम इंडिया के लिए खेलने लायक नहीं थे ये 5 खिलाड़ी, किस्मत ने दिया मौका और फिर करियर खत्म

Zee News Desk
May 24, 2023

1. VRV सिंह

बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में VRV सिंह को भारतीय टीम में मौका मिला था. उनका घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड बहुत ज्यादा अच्छा नहीं रहा था. लेकिन उसके बाद भी तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर होने के नाते उन्हें टीम में खेलने का मौका मिल गया था.

वीआरवी सिंह भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट मैच खेले. जिसमें बल्ले से मात्र 11.75 के औसत से 47 रन बनाए. जबकि गेंद के साथ उन्होंने 53.38 के औसत से 8 विकेट ही हासिल किए. 2 वनडे मैच में एक भी विकेट नहीं लिया और बल्ले से उन्होंने मात्र 8 के औसत से 8 रन बनाए.

2. सुदीप त्यागी

तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी को भी भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल गया. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में भी उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. लेकिन उसके बाद भी उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल गया. जिसे एक गलत फैसला कहा जा सकता है.

सुदीप त्यागी ने भारतीय टीम के लिए 4 वनडे मैच में 48 के औसत से मात्र 3 विकेट ही हासिल किए. जबकि 1 टी20 मैच में 10.5 की इकॉनमी रेट से रन दिया और एक भी विकेट अपने नाम नहीं किया. इस तरह से उन्हें खेलने का मौका मिला जबकि वो उस समय टीम में जगह पाने के लायक नहीं थे.

3. मनप्रीत गोनी

मनप्रीत गोनी ने भारतीय टीम के लिए 2 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 38 के औसत से 2 विकेट अपने नाम किए. जबकि आईपीएल में उन्होंने 44 मैच खेलकर मात्र 37 विकेट ही हासिल किए थे. जबकि उनकी इकॉनमी इस बीच 8.7 की रही थी. जिसे अच्छा नहीं कहा जा सकता है.

गोनी घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन वहां पर भी वो नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं. हाल के समय में ही उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. लेकिन उसके बाद भी उन्हें पूर्व भारतीय खिलाड़ी का टैग मिल गया.

4. एमएसके प्रसाद

एमएसके प्रसाद के नाम से मशहूर मन्नावा ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच में 11.78 की औसत से 106 रन बनाए. जिसके बाद उन्हें 17 वनडे मैच में 14.56 के औसत से 131 रन बनाए. जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था. जिसके बाद से साफ हो जाता है कि अन्य पारियों में उन्होंने कितने रन बनाए थे.

एमएसके प्रसाद भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता भी बने थे. जिसके कारण बीसीसीआई को बहुत ज्यादा ट्रोल भी किया गया.

5. गुरकीरत सिंह मान

गुरकीरत सिंह मान ने 3 वनडे मैच भारत के लिए खेलते हुए 6.5 के औसत से 13 रन बनाए और गेंद के साथ भी उन्होंने 6.8 के इकॉनमी रेट से रन जरुर दिए लेकिन एक भी विकेट अपने नाम किए. जिसके कारण बाद में उन्हें कभी खेलने का मौका नहीं मिल पाया है.

VIEW ALL

Read Next Story