Mangalwar Ke Upay: नौकरी-कारोबार में नहीं मिल रही कामयाबी? सफलता के लिए आज मंगलवार को कर लें ये उपाय

मंगलवार को राम मंदिर में जाकर हनुमान जी के मस्तक का सिंदूर लेकर मां माता के चरणों में लगा दें. ऐसा करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होगी.

नजर उतारने के लिए मंगलवार या शनिवार को काले तिल, जौ के आटा और तेल मिला कर आटा गूंथ लें. इस आटे से बनी रोटी पर तेल- और गुड़ चुपड़ कर पीड़ित पर 7 बार उतारने के बाद भैंसे को खिला दें.

अगर सोते समय छोटा बच्चा डर जाता है तो मंगलवार या रविवार को फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें. माना जाता है कि ऐसा करने से समस्या दूर हो जाती है और बच्चा निश्चिंत होकर सोता है.

अगर आप शनि दोष से पीड़ित हैं तो मंगलवार को कोयले और काली उड़द की एक पोटली बनाकर उसमें एक रुपए का सिक्का रखें. इसके बाद इस पोटली को अपने ऊपर से उतारकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें.

जिन लोगों के बनते हुए काम अटक रहे हों, उन्हें मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाकर सरसो के तेल और देसी घी के 2 दीपक जलाने चाहिए. इसके बाद वहीं पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए हर मंगलवार की शाम को बजरंग बली को गुलाब की माला और केवड़े का इत्र अर्पित करना चाहिए. इससे हनुमान जी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं.

घर में प्रवेश कर चुकी बुरी शक्तियों को भगाने के लिए हर मंगलवार या शनिवार के दिन सुबह 7 मिर्च और उनके बीच में 1 नींबू पिरोकर कार्यस्थल के दरवाजे पर लटका दें. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

नौकरी-कारोबार में वृद्धि के लिए हर मंगलवार को मंदिर में जाकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. साथ ही बूंदी का प्रसाद बांटकर बजरंग बली से सबका कल्याण करने की प्रार्थना करें.

VIEW ALL

Read Next Story