Mangalwar Ke Upay: आपको नहीं मिल रहा भाग्य का साथ? आज मंगलवार को कर लें ये अचूक उपाय; बजरंग बली कर देंगे बेड़ा पार

Devinder Kumar
Apr 25, 2023

अगर किसी को नजर लगी तो काले तिल, जौ का आटा और तेल मिला कर आटा गूंथ लें. फिर उस आटे से एक रोटी बना लें. इसके बाद उस पर तेल और गुड़ चुपड़ कर पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतारकर भैंसे को खिला दें.

बजरंग बली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार की शाम को हनुमान जी को गुलाब की माला और केवड़े का इत्र अर्पित करें. ऐसा करने से उनकी कृपा बरसती है.

घर में प्रवेश कर चुकी नकारात्मक ऊर्जा को भगाने के लिए मंगलवार सुबह धागे में 7 मिर्चों के बीच में एक नींबा पिरोकर घर और कार्यस्थल के बाहर टांग दें. ऐसा करने से बुरी शक्तियां दूर भागती हैं.

अटके हुए कामों को पूरा करवाने के लिए मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर जाएं. इसके बाद वहां सरसों के तेल और घी का दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मंगलवार को राम मंदिर में जाकर उनके मस्तक से सिंदूर लेकर माता सीता के चरणों में लगा दें. ऐसा करने से जातक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

अगर कोई छोटा बच्चा रात में सोते समय डर जाता हो तो आप मंगलवार या रविवार को फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें. ऐसा करने से उसका डरना बंद हो जाएगा.

शनि दोष की पीड़ा से बाहर निकलने के लिए मंगलवार या शनिवार को काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाएं. इसमें एक एक रुपये का सिक्का रखकर अपने ऊपर से उतार लें. फिर उसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें.

नौकरी-कारोबार में आ रही रुकावटों या सेहत से जुड़ी दिक्कतों के समाधान के लिए घर के मंदिर में बैठकर राम रक्षा स्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से बजरंग बली प्रसन्न होते हैं और सारे संकट हर लेते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story