Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन आप तो नहीं करते ये काम? भगवान गणेश हो जाएंगे नाराज, झेलनी पड़ेगी बर्बादी

बुधवार के दिन गलती से भी काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से दांपत्य जीवन पर खराब असर पड़ता है और पारिवारिक रिश्ते में तनाव पैदा हो जाता है.

बुधवार को रुपये-पैसे से जुड़ा कोई लेन-देन नहीं करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से परिवार को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

बुधवार को किसी कन्या या महिला का अपमान करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. लिहाजा इस दिन अपनी वाणी पर संयम रखें और किसी से भी गलत बोलने से बचें.

बुधवार के दिन पश्चिम दिशा में यात्रा करना अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने से हादसे का खतरा रहता है. अगर इस दिन यात्रा करनी भी पड़े तो विशेष सावधानियां जरूर बरतें.

बुधवार को भगवान गणेश और बुध ग्रह का दिन माना जाता है. ये दोनों ही देव बुद्धि और वाणी के प्रतीक हैं. लिहाजा इस दिन कोई भी सोच-विचारे बिना नहीं करना चाहिए.

बुधवार को हरी सब्जियां नहीं खानी चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है और इससे सेहत खराब होने का डर रहता है. आप दूसरे रंग की सब्जियां और दाल खा सकते हैं.

बुधवार के दिन दूध की खीर समेत कोई भी ऐसा व्यंजन, जिसमें दूध जलने की संभावना हो, उसे नहीं बनाना चाहिए. ऐसा करने से हानि और किसी नुकसान का डर रहता है.

बुधवार के दिन न तो पान खाना चाहिए और न ही नए टूथ ब्रश, कंघा और जूते-कपड़े नहीं खरीदने चाहिए. इस दिन नए कपड़े पहनना भी अशुभ माना जाता है.

VIEW ALL

Read Next Story