चलते-फिरते कर लें शनि के इन नामों का स्मरण, सर पर बना रहेगा शनिदेव का हाथ

शनि देव

शनिवार का दिन न्याय के देवता शनि देव को समर्पित है. इस दिन खास पूजा-अर्चना करने से भक्तों को शनि देव की कृपा प्राप्त होती है.

न्याय के देवता

व्यक्ति के कर्मों के अनुसार न्याय के देवता शुभ और अशुभ फल प्रदान करते हैं. शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा का विशेष महत्व है.

मंत्र और नाम जाप

शनिवार के दिन शनि देव के मंत्र और नाम का जाप करने से भी शनि देव की कृपा जिंदगीभर बनी रहती है. और शनि देव प्रसन्न होते हैं.

जपें ये मंत्र

शनिदेव का नाम जपने मात्र से व्यक्ति का कल्याण होता है. शनि देव को यम, सौरि, शनैश्चर, पिंगल, कोणस्थ नाम से भी जाना जाता है.

शनि देव के नाम

इसके अलावा शनि देव को बभ्रु, कृष्ण, रौद्रान्तक, पिप्लाद, मंग आदि नाम से भी जाना जाता है.

करें मंत्र जाप

शनि देव की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:, कोणस्थ पिंगलो बभ्रु: कृष्णो रौद्रोन्तको यम: मंत्र का जाप करें.

इन्हें भी जपें

सौरि: शनैश्चरो मंद: पिप्पलादेन संस्तुत:, ॐ ऐं ह्लीं श्रीशनैश्चराय, ॐ शन्नोदेवीरभिष्टय आपो भवन्तु पीतये शन्योरभिस्त्रवन्तु न:, का सच्चे मन से जपने से सुख की प्राप्ति होती है.

रुद्राक्ष की माला से करें जाप

बता दें कि इन मंत्रों का जाप करने के लिए रुद्राक्ष की माला का इस्तेमाल करें. शनिवार के दिन पूजा स्थान पर बैठकर कम से कम 5 माला जाप करें.

ऐसे करें मंत्र जाप

शनिवार को मंदिर जाकर पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर घी का दीपक जलाएं. काले कपड़े पहनें, पूजा में तिल के तेल का इस्तेमाल करें. नीले रंग के फूल अर्पित करें.

VIEW ALL

Read Next Story