भूतिया जगहें

कई बार लोग वीकेंड में दिल्ली एनसीआर में घूमने जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिल्ली एनसीआर की भूतिया जगहें कौन सी हैं. अगर नहीं जानते हैं तो जान लीजिए.

Zee News Desk
Apr 25, 2023

फिरोज शाह कोटला फोर्ट

फिरोज शाह कोटला फोर्ट जिसे 1354 में बनाया गया था. अब इसे खंडहर में बदल दिया गया है. ऐसा माना जाता है कि यहां आत्माएं जिन्न को खुश करने के लिए जमा होती हैं.

खूनी दरवाजा

दिल्ली में खूनी दरवाजा नाम की एक फेमस जगह है. इसे दिल्ली की सबसे भूतिया जगह में देखा जाता है. लोगों का मानना है कि यहां लोगों के चीखने और रोने की आवाजें आती हैं.

अग्रसेन की बावली

आप यह जानकार चौंक जाएंगे कि अग्रसेन की बावली को भी दिल्ली की सबसे डरावनी जगहों में गिना जाता है. कहते हैं कि इस बावली में बुरी आत्माओं का निवास है.

कंटोनमेंट

दिल्ली कंटोनमेंट का नाम दिल्ली की सबसे भयानक जगहों में आता है. लोगों का कहना है कहना कि यहां सफेद साड़ी में एक महिला का भूत घूमता है.

मालचा

दक्षिण दिल्ली में एक छिपा हुआ महल है, जिसे मालचा कहते हैं. इस महल को फिरोज शाह तुगलक ने अपने शिकारगाह के लिए बनवाया था. लोगों का कहना है यहां एक बेगम ने आत्महत्या कर ली, उनकी आत्मा यहां है.

जमाली कमाली मकबरा

जमाली कमाली मकबरा और मस्जिद दिल्ली की हॉन्‍टेड प्‍लेस में से एक है. यहां कई अजीब आवाजें सुनाई देती हैं, जो पयर्टकों को मकबरे के बीच बने गुंबद के अंदर बुलाती हैं.

एक्‍सप्रेस

नोएडा एक्‍सप्रेस पर लोगों ने वास्‍तव में कुछ रहस्यमय और भूतिया घटनाओं का अनुभव किया है. कई लोगों ने अंधेरी रात में एक खूबसूरत महिला को एक्सप्रेसवे पार करते देखा है.

भूली भटियारी

भूली भटियारी के महल को 14वीं सदी में बनाया गया था. कहानी प्रचलित है कि यहां एक रानी की आत्मा भटकती रहती है

मान्यताओं पर आधारित

डिस्क्लेमर: इस स्टोरी की मान्यताओं के बारे में किसी भी सच्चाई का हम दावा नहीं कर रहे हैं. यह सिर्फ लोगों की मान्यताओं पर आधारित है.

कहीं भी जा सकते हैं!

आप जहां भी घूमना चाहते हैं बेशक घूम सकते हैं. स्थानीय प्रशासन के नियमों के हिसाब से दिल्ली एनसीआर में कहीं भी जा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story