गोवा

भारत का सबसे लोकप्रिय बीच डेस्टीनेशन साल भर स्थानीय और विदेशी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है. फरवरी का महीना यहां पर घूमने के लिए सबसे शानदार पर्यटन स्थल है. इस दौरान आप यहां की हसीन वादियों के साथ बीच का आनंद ले सकते हैं.

मुंबई

मुंबई में पूरे साल एक जैसा मौसम रहता है, लेकिन यदि आप फरवरी के महीने में मुंबई घूमने जाएंगे तो बारिश ना होने की वजह से आपको घूमने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी. ठंड से राहत पाने के लिए आप मुंबई की सैर कर सकते हैं.

शिमला

शिमला फरवरी के महीने में घूमने के लिए शानदार पर्यटन स्थल है. इसकी मनमोह लेने वाली बर्फीली वादियां तथा लुभावने दृश्यों को देख आप मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. यदि आपको भी स्नोफॉल देखने का ज्यादा मन हो रहा है तो फरवरी के मौसम में यहां आ सकते हैं.

गुलबर्ग

अगर आप फरवरी महीने में भी बर्फ का मजा लेना चाह रहे हैं तो आप गुलबर्ग जा सकते हैं. यहां फरवरी महीने में भी आपको बर्फबारी का मजा ले सकते हैं. बर्फबारी के लिए ये बेस्‍ट जगह है.

जैसलमेर

राजस्‍थाना का जैसलमेर बेहद ही खूबसूरत जगह है. इसे रंगीला शहर भी कहा जाता है. फरवरी में यह शहर हल्‍की धूप पड़ने पर चमकीला दिखने लगता है. यहां रात का नजारा बेहद प्‍यारा होता है.

ताजमहल

यूपी के आगरा में ताजमहल आपकी पहली पसंद हो सकती है. इसकी एक वजह यह भी है कि यहां फरवरी में ताज महोत्‍सव का आयोजन भी होता है. यहां अपने लाइफ पार्टनर के साथ आप घूम सकते हैं. फरवरी महीने में यहां ठंड भी कम हो जाती है.

VIEW ALL

Read Next Story