जानिए 18वीं लोकसभा में पहली सीट कन्फर्म कराने वाले कौन हैं BJP के नेता मुकेश दलाल

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में अभी वक्त है. लेकिन उससे पहले ही बीजेपी का एक उम्मीदवार विजयी घोषित हो चुका है.

ये हैं सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट मुकेश दलाल, जिनको चुनाव आयोग ने निर्विरोध विजयी घोषित कर दिया है.

गुजरात की सभी 26 सीट के लिए सात मई को मतदान होना है, लेकिन सूरत सीट का नतीजा पहले ही आ जाने के कारण अब उस दिन 25 सीट पर मतदान होगा.

दलाल को छोड़कर सूरत लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने वाले सभी आठ उम्मीदवारों ने अंतिम दिन अपना नाम वापस ले लिया.

इनमें चार निर्दलीय, तीन छोटे दलों के और बहुजन समाज पार्टी के प्यारेलाल भारती शामिल हैं.

निर्वाचन अधिकारी ने सूरत सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भाणी का नामांकन प्रस्तावकों के दस्तखत में पहली नजर में गड़बड़ियां होने के बाद रद्द कर दिया था.

कुम्भाणी का नामांकन रद्द होने के बाद पार्टी के वैकल्पिक उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने वाले सुरेश पडसाला का नामांकन पत्र भी रद्द कर दिया था.

कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि कुम्भाणी का नामांकन भाजपा के इशारे पर रद्द किया गया. पार्टी ने कहा कि वह इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देगी.

बीजेपी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा, सूरत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पहला कमल भेंट किया है. मैं सूरत लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार मुकेश दलाल को निर्विरोध निर्वाचित होने पर बधाई देता हूं.

BJP ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सभी 26 सीट पर जीत हासिल की थी.

VIEW ALL

Read Next Story