अफसर बिटिया

आज हम एक अफसर बिटिया और पत्नी की बात कर रहे हैं. ये हैं एसडीएम प्रिया वर्मा. प्रिया वर्मा पहली बार तब चर्चा में आई थीं जब उन्होंने एक BJP नेता को थप्पड़ मार दिया था.

SDM प्रिया वर्मा

आज हम आपको बता रहे हैं कि प्रिया वर्मा कहां से पढ़ी हैं और उनकी एसडीएम बनने की जर्नी कैसी रही है.

2014 में किया था एग्जाम पास

इस समय प्रिया वर्मा कन्नौद की एसडीएम हैं. प्रिया ने साल 2014 में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग परीक्षा क्लियर की और पहली बार अफसर बनी थीं.

पहली बार मिली जेलर की पोस्टिंग

जब उन्हें पहली पोस्टिंग मिली तो वह जेलर की थी. जेलर की पोस्टिंग उन्हें साल 2015 में मिली थी.

फिर दिया एग्जाम और बनीं SDM

जेलर की नौकरी के दौरान उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और दोबारा एग्जाम दिया. इस बार प्रिया वर्मा ने न सिर्फ परीक्षा पास की बल्कि उन्होंने चौथी रैंक भी हासिल की. वह डिप्टी कलेक्टर बन गईं.

देती रहती हैं तैयारी के टिप्स

प्रिया सोशल मीडिया के माध्यम से तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स को टिप्स देती रहती हैं. वह सोशल मीडिया मे अच्छी खासी एक्टिव रहती हैं.

इतने हैं फॉलोअर

इंस्टग्राम पर उनके 1.16 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वहीं फेसबुक पर Priya Verma Dy. Collector नाम के पेज पर 27 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं.

फैमिली

प्रिया एमपी एक साधारण परिवार से हैं. प्रिया के पिता का नाम महेश किरण है. प्रिया के माता पिता चाहते थे कि उनकी बेटी सिविस सेवा में जाए. एक इंटरव्यू में प्रिया ने खुद कहा कि वह हर रोज 14 घंटे पढ़ाई करती थीं.

प्रमोशन पाकर बनीं DSP

प्रिया वर्मा महज 21 साल की उम्र में डिप्टी कलेक्टर बन गई थीं. प्रिया की सबसे पहली पोस्टिंग भैरवगढ़ जेल में बतौर जेलर हुई थी. उसके बाद उनका प्रमोशन हुआ और 2015 में डीएसपी बन गईं.

टारगेट IAS बनने का

हालांकि प्रिया ने अभी भी पढ़ाई नहीं छोड़ी है. प्रिया का टारगेट आईएएस बनना है. उसके लिए वह अभी भी तैयारी कर रही हैं.

VIEW ALL

Read Next Story