चर्चा में ज्योति यादव

ज्योति यादव पंजाब की तेज तर्रार आईपीएस अफसर मानी जाती हैं और वह चर्चित भी हैं. अब वह अपनी शादी को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं.

आईपीएस ज्योति यादव बैच

डॉ. ज्योति यादव भारतीय पुलिस सेवा की 2019 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. उन्होंने आप एमएलए हरजोत बैंस से शादी की है. ज्योति का पूरा परिवार गुरुग्राम में रहता है.

कहां है पोस्टिंग

वर्तमान में ज्योति यादव मानसा में एसपी हैडक्वार्टर के पद पर तैनात हैं. इसके पहले ज्योति यादव लुधियाना में ADCP पद पर रह चुकी हैं.

कहां से की पढ़ाई

ज्योति यादव ने शुरुआती पढ़ाई गुरुग्राम के ही शेरवुड पब्लिक स्कूल से की है. 12वीं के बाद बीडीएस (BDS) की पढ़ाई कर वह डॉक्टर बन गई थीं.

इतनी आई रैंक

BDS के बाद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की थी. साल 2019 की सिविल सर्विस परीक्षा (Civil Services Exam) में ज्योति यादव ने 437वीं रैंक हासिल की थी.

इनते हैं फॉलोअर

ज्योति यादव सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 76,000 से ज्यादा फॉलोअर हैं. वहीं ट्विटर पर भी उनके 10,000 से ज्यादा फॉलोअर हैं.

सोशल मीडिया पर हैं एक्टिव

सोशल मीडिया पर ज्योति यादव अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं. आम आदमी पार्टी की लुधियाना दक्षिण से विधायक राजिंदर पाल कौर बहस हो गई थी और इस कारण भी सुर्खियों में आई थीं.

रिंग के साथ की थी फोटो शेयर

सोशल मीडिया पर पुलिस यूनिफॉर्म के अलावा अन्य कपड़ों में वह फोटो डालती रहती हैं. इंस्टाग्राम स्टोरी पर ज्योति यादव ने हाथ में रिंग पहनी फोटो भी शेयर की थी.

कौन हैं हरजोत बैंस

वहीं पेशे से वकील 32 साल के हरजोत बैंस श्री आनंदपुर साहिब के गंभीरपुर गांव के हैं. 2014 में चंडीगढ़ में पंजाब विश्वविद्यालय से बीए एलएलबी (ऑनर्स) की.

लंदन से की है पढ़ाई

2018 में बैंस ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार कानून में सर्टिफिकेट भी लिया. बैंस को मुख्यमंत्री भगवंत मान के मंत्रिमंडल में जेल और खनन मंत्री के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें स्कूली शिक्षा के साथ उच्च शिक्षा का विभाग दे दिया गया.

VIEW ALL

Read Next Story