कौन हैं काव्या मारन? SRH के IPL हारते ही रोने लगीं अरबों की मालकिन

Image: Instagram

Bavita Jha
May 27, 2024

IPL 2024 के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) को हराकर कोलकाता नाइट राइड्स (KKR) ने खिताब अपने नाम कर लिया.

जैसे ही सनराइजर्स के हाथों से जीत खिसकी, वैसे ही SRH के फैस के चेहरे पर मायूसी छा गई. सनराइजर्स की सबसे बड़ी फैन काव्या मारन अपने आंसू रोक न सकीं.

IPL के फाइनल मैच के बाद काव्या मारन भावुक हो गई. वो रोने लगीं. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सनराइडर्स के लगभग हर मैच में फिल्ड पर मौजूद काव्या टीम की CEO और मालकिन हैं.

6 अगस्त, 1992 को चेन्नई में कारोबारी परिवार में जन्मीं काव्या के पिता कलानिधि मारन सन ग्रुप के चेयरमैन और फाउंडर हैं. चेन्नई में स्कूलिंग और कॉलेग के बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई ब्रिटेन में हुई.

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से एमबीए करने वाली काव्या ने भारत लौटकर फैमिली बिजनेस संभाल लिया. सन टीवी नेटवर्क में डायरेक्टर्स पैनल में शामिल होने के बाद उन्होंवे 2018 में सनराइजर्स हैदारबाद टीम संभाली

सन ग्रुप के साथ-साथ वो सनराइजर्स हैदराबाद की सीईओ नियुक्त की गई. क्रिकेट की शौकीन काव्या आईपीएल में खिलाड़ियों के ऑक्शन बोली लगाते हुए तो मैदान में उन्हें चीयर्स करते नजर आती हैं.

बिजनेस के अलावा उनकी फैमिली राजनीति में भी शामिल है. उनके दादा मुरासोली मारन, पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहे हैं. उनके चाचा दयानिधि मारन केंद्रीय मंत्री थे.

आईपीएल के शुरुआती सीजन में काव्या मिस्ट्री गर्ल के तौर पर कैमरे में स्पॉट हुई थी. उनकी फोटोज और वीडियो खूब वायरल होते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक काव्या की अनुमानित संपत्ति लगभग 409 करोड़ रुपये है. वहीं उनके पिता की अनुमानित इनकम 19000 करोड़ के करीब है. IIFL वेल्थ हुरुन लिस्ट 2019 में वो पहले नंबर पर थे.

VIEW ALL

Read Next Story