मुकेश अंबानी का लंदन वाला होटल, जानिए कितना है एक रात का किराया

मुकेश अंबानी का होटल

मुकेश अंबानी के लंदन वाले होटल की चर्चा जोरों पर है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि लंदन के इसी होटल में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी होगी.

वेडिंग वेन्यू

अनंत-राधिका के वेडिंग वेन्यू को लेकर अंबानी फैमिली की ओर से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. खबर ये भी है कि शादी मुंबई में ही होगी.

होटल की चर्चा

अनंत अंबानी के वेडिंग वैन्यू की खबरों के बीच अंबानी के लंदन के ‘स्टोक्स पार्क एस्टेट’ होटल की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. जानते हैं इस आलीशान होटल के बारे में

लंदन का ‘स्टोक्स पार्क एस्टेट’

मुकेश अंबानी ने दुनिया के कई हिस्सों में अपनी प्रॉपर्टी बनाई है. साल 2021 में उन्होंने लंदन का ‘स्टोक्स पार्क एस्टेट’ होटल खरीदा था.

900 साल पुराना

ये आलीशान होटल 1908 में बना था. इस महल को बाद में होटल में बदल दिया गया. शुरुआत में यह एक प्राइवेट रेसिडेंस था.

सबसे महंगी प्रॉपर्टी

ब्रिटेन के बकिंगहमशायर स्थित यह होटल ब्रिटेन का पहला कंट्री क्लब है. धीरे-धीरे फाइव स्टार होटल बना दिया गया. यह ब्रिटेन के सबसे महंगी प्रॉपर्टीज में ये शामिल हैं.

529 करोड़ कीमत

300 एकड़ में फैले इस आलीशान होटल में 49 लग्जरी रूम्स, झीलें, गार्डन, मॉन्यूमेंट्स, स्पा, क्लब हाउस, रेस्टोरेंट, जिम फिटनेस सेंटर, टेनिस कोर्ट , गोल्फ कोर्स जैसी तमाम लग्जरी सुविधाएं हैं.

ब्रिटेन की महारानी का घर

ये एक समय में यह ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ-2 का भी घर हुआ करता था. यहां कई हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है.

कितना है एक रात का किराया

redonline.co.uk वेबसाइट के मुताबिक मुकेश अंबानी के इस होटल के एक रात के डबल रूम का किराया 180 पाउंड यानी करीब 18,648.72 रुपये है.

अलग-अलग किराया

यहां रूम की लग्जरी रेंज है. जितनी सुविधाएं, उसके मुताबिक किराया बढ़ता जाता है. वहीं यहां आप स्पा, गोल्फ कोर्स, वेडिंग वेन्यू की बुकिंग अलग से करवा सकते हैं.

रूम किराया

रूम का किराया फैसिलिटी और लग्जरी सुविधाओं के हिसाब से बढ़ता जाता है. ये किराया बेसिक रूम का है.

पॉपुलर वेडिंग वेन्यू

आप इस आलीशान होटल में वेडिंग के लिए बुकिंग कर सकते हैं. weddingdates.co.uk की वेबसाइट के मुताबिक यहां प्रति व्यक्ति 199 पाउंड का खर्च आएगा.

शुरुआती कीमत

बुकिंग के हिसाब से खर्च बदलता जाता है. ये शुरुआती कीमत है. वहीं पीक सीजन और डिमांड के हिसाब से फेयर बदलता रहता है.

नीता अंबानी की पसंद

नीता अंबानी को ये प्रॉपर्टी काफी पसंद है. वो अक्सर परिवार के साथ यहां छुट्टियों के लिए जाती हैं.

मीडिया में खबरें आ रही है कि इसी लग्जरी होटल में अनंत और राधिका की शादी हो सकती है, हालांकि इसे लेकर ऑफिशियली घोषणा नहीं की गई है.

VIEW ALL

Read Next Story