Jio नहीं Airtel वालों की बेटी के भी राजसी ठाठ, देखकर चकरा जाएगा स‍िर

Kriyanshu Saraswat
Aug 15, 2024

कई कारोबार‍ियों का ब‍िजनेस भारत में है लेक‍िन उनका पर‍िवार व‍िदेश में रहता है. इनमें से कई तो पढ़ाई के बाद वहीं बस गए.

ऐसे भारतीयों में एक नाम एयरटेल के माल‍िक सुनील भारती मित्तल की बेटी ईशा भारती पसरीचा भी है. 37 साल की ईशा लंदन में रहती हैं.

टेलीकॉम सेक्‍टर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल के माल‍िक सुनील मित्‍तल की नेटवर्थ 80000 करोड़ से भी ज्‍यादा की है.

ईशा ब्रिटेन की बाथ यूनिविर्सिटी से पॉलिटिक्‍स, इतालवी और फ्रेंच लैंग्‍वेज में ग्रेजुएशन हैं. उनके पति शरण एनिसमोर के फाउंडर और सीईओ हैं.

ईशा का बचपन स्कॉटलैंड में भी गुजरा है. उन्होंने जॉर्जियाई टाउनहाउस में मैसन एस्टेले की को-फाउंडेशन की है. वह भारती फाउंडेशन के ट्रस्‍टी बोर्ड मेंबर हैं.

ईशा का जन्म स्कॉटलैंड में हुआ था. इसके बाद वह पढ़ाई-ल‍िखाई के ल‍िए द‍िल्‍ली आ गईं. उन्होंने रोक्सांडा, एसेनो, डॉ. बारबरा स्टर्म समेत कई ब्रांड में निवेश क‍िया है.

ईशा के पत‍ि का नाम शरण पसरीचा है. वह लाइफस्टाइल हॉस्पिटैलिटी फर्म एनिसमोर के फाउंडर हैं. ईशा एक बेटे और एक बेटी की मां हैं.

ईशा का रहन-सहन और उनके ठाठबाट क‍िसी राजकुमारी से कम नहीं हैं. वह लाइफस्टाइल इंवेस्‍टर और लंदन के मेंबर्स क्लब मैसन एस्टेले की आर्टिस्टिक डायरेक्‍टर हैं.

उन्‍होंने 2015 में स्कॉटलैंड के फेमस ग्लेनीगल्स लक्जरी होटल का टेकओवर क‍िया. ईशा सोशल मीडिया पर एक्‍ट‍िव हैं. उनके इंस्टाग्राम पर करीब 30 हजार फॉलोअर्स हैं.

VIEW ALL

Read Next Story