हमारे जीवन में वास्तु का बहुत ही महत्व है, हमारा जीवन में पड़ने वाला नकारात्मक और सकारात्मक असर कही न कही वास्तु से जुड़ा होता है.

शास्त्रों में बताया गया है कि अगर आपके जीवन में अचानक से कुछ बुरा होने लगे तो इसका संबंध वास्तु से भी लगाया जा सकता है.

इसके अलावा यदि आपको व्यापार में हानि हो रही है या फिर घर पर बुरी नजर का साया है तो वास्तु शास्त्र में इन समस्याओं को हल करने के उपाय बताए गए हैं.

ऐसा ही उपाय है लौंग और कपूर का, जिसको करने से आपको दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की मिलती है. साथ ही घर से बुरी नजर भी दूर रहती है तो चलिए जानते हैं, इन उपायों के बारे में.

अगर आप धन हानि से परेशान हैं तो इसके लिए आप एक कटोरी में 2 लौंग और 1 कपूर लें और इसे रसोई के बाहर जला दें. इस उपाय को करने से धन हानि की समस्या से निजात मिलेगा.

यदि आपको अचानक से व्यापार में हानि हो रही है तो शनिवार के दिन नहाते समय पानी में कपूर मिलाकर स्नान करें. इस उपाय को करने से आपको व्यापार से संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.

अगर आपका धन किसी के पास लंबे समय से फंसा है और वापस नहीं मिल रहा है, तो इसके लिए पूजा-पाठ करते समय एक लाल गुलाब फूल, दो लौंग और एक कपूर लेकर माता रानी के चरणों में समर्पित कर दें.

अगर आपके घर पर बुरी नजर का साया है तो शाम के कपूर और लौंग को साथ में जलाएं और इसको पूरे घर में घूमा दें. इस उपाय से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी.

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप शाम को आरती करते समय कपूर और लौंग का प्रयोग करें. इससे आपके घर का वास्तु दोष भी दूर होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

VIEW ALL

Read Next Story