स्मार्टफोन में Internet Speed हो जाएगी सुपर फास्ट, बस करना होगा सेटिंग्स में थोड़ा सा बदलाव
Advertisement

स्मार्टफोन में Internet Speed हो जाएगी सुपर फास्ट, बस करना होगा सेटिंग्स में थोड़ा सा बदलाव

Tips To Improve Internet Speed in Smartphone:अपने फोन में एयरप्लेन मोड इनेबल कर लें और उसके बाद डिसेबल कर लें. ऐसा करने से भी मोबाइल का नेटवर्क दोबारा सर्च होगा और इंटरनेट की स्पीड बढ़ने की संभावना होती है.

स्मार्टफोन में Internet Speed हो जाएगी सुपर फास्ट, बस करना होगा सेटिंग्स में थोड़ा सा बदलाव

नई दिल्ली: मौजूदा समय में स्मार्टफोन (Smartphone) लोगों की जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा है. ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) हों, नेट सर्फिंग (Net Surfing) हो या फिर ऐप का इस्तेमाल सभी कामों में स्मार्टफोन सबसे अहम है, लेकिन लोग स्मार्टफोन की स्पीड को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं. जिनसे उन्हें रोजमर्रा के काम करने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि कुछ आसान टिप्स को अपनाकर अपनी इंटरनेट की स्पीड को तेज कर सकें और फोन पर बेहतरीन इंटरनेट स्पीड (Internat Speed) का लुत्फ उठा सकें. 

Cache करें क्लियर

Cache फुल होने के बाद एंड्रॉयड फोन स्लो हो जाता है, जिससे इंटरनेट की स्पीड प्रभावित होती है. इसलिए समय-समय पर Cache क्लियर करें. इससे आपके मोबाइल की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़ें- Jio के ये बेहतरीन प्लान आपको महीनेभर देंगे आराम, Net खत्म होने के झंझट से हो जाएंगे मुक्त

फोन की सेटिंग 

फोन की सेटिंग में जाएं और देखें कि वहां नेटवर्क सेटिंग के ऑप्शन में प्रेफर्ड नेटवर्क टाइप ऑफ नेटवर्क में 4जी या एलटीई है या नहीं. अगर न हो तो वहां इनमें से उपलब्ध ऑप्शन को चुनें.

फोन रीस्टॉर्ट करें
फोन रीस्टार्ट करें .फोन रीस्टार्ट होने पर मोबाइल network को दोबारा से सर्च करता है जिससे डाटा स्पीड बढ़ जाती है या आप डाटा को एक बार बंद कर के दोबारा भी खोल सकते हैं.

डिसेबल करें

यूजर्स कई बार गलती से स्मार्टफोन में ऑटो डाउनलोड फीचर को इनेबल कर देते हैं, जिसकी वजह से बैकग्राउंट में ऐप्स अपडेट होते रहते हैं और मिलने वाला डेटा भी जल्दी खत्म होता है. इसके अलावा हम स्लो इंटरनेट की समस्या का भी सामना करते हैं. ऑटो डाउनलोड चेक करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाएं. अगर, ऑटो अपडेट फीचर इनेबल है तो उसे डिसेबल कर लें और ऐप और सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए वाईफाई का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें, ये Tech गैजेट्स  Work From Home में करेंगे आपकी जिंदगी आसान, बेहतर होंगे काम

एयरप्लेन मोड इनेबल कर करें डिसेबल
अपने फोन में एयरप्लेन मोड इनेबल कर लें और उसके बाद डिसेबल कर लें. ऐसा करने से भी मोबाइल का नेटवर्क दोबारा सर्च होगा और इंटरनेट की स्पीड बढ़ने की संभावना होती है.

बंद कर न इस्तेमाल करने वाली एप
कई ऐसी बेकार ऐप होती हैं जो बैकग्राउंड में चलती रहती हैं. ये आपका डाटा बर्बाद करती हैं. इन्हें सेटिंग में जाकर बंद कर दें. साथ ही ब्राउजर में डाटा सेव मोड चालू कर लें. 

LIVE TV

 

Trending news