Good News! इस साल से आएंगे USB Type-C पोर्ट वाले iPhones, नए फैसले से लगा Apple को झटका
Advertisement

Good News! इस साल से आएंगे USB Type-C पोर्ट वाले iPhones, नए फैसले से लगा Apple को झटका

USB Type-C Port iPhone: बहुत जल्द कंज्यूमर्स का सारा काम आसान होने वाला है. हर डिवाइस के लिए USB Type-C पोर्ट ही होगा. इससे Apple को जोरदार झटका लगेगा. आइए बताते हैं कैसे..

 

Good News! इस साल से आएंगे USB Type-C पोर्ट वाले iPhones, नए फैसले से लगा Apple को झटका

European Union (EU) पिछले कुछ समय से कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के लिए चार्जिंग पोर्ट के नॉर्मलाइजेशन पर काम कर रहा है. लेकिन लेटेस्ट लॉ पारित होने के साथ, Apple को अपने भविष्य के iPhones को USB टाइप C पोर्ट के साथ लॉन्च करने की आवश्यकता होगी. एक ऑफिशियल प्रेस रिलीज के अनुसार, यूएसबी टाइप सी पोर्ट नए स्मार्टफोन के लिए स्टेंडर्ड बन जाएगा, कानून '2024 के अंत तक' लागू होगा.

टैबलेट और कैमरे में भी होगा USB Type-C पोर्ट

इसके अलावा, यह कानून केवल हैंडसेट तक ही सीमित नहीं है और इसमें टैबलेट और कैमरे भी शामिल हैं. हालांकि, परिवर्तन सबसे विशेष रूप से भविष्य के iPhones को प्रभावित करेगा. अभी तक, Apple का iPhones एकमात्र ऐसा फोन है जो अभी भी अपने मालिकाना लाइटनिंग पोर्ट से जुड़ा है. यहां तक ​​​​कि इसकी लेटेस्ट iPhone 14 सीरीज में भी यह पोर्ट है. 

कंज्यूमर्स को होगा फायदा

लेकिन कुछ ही वर्षों में, नए जनादेश के कारण इसे बदलना पड़ सकता है. हालांकि, यह केवल कंज्यूमर्स के लिए अधिक फायदेमंद होगा क्योंकि उन्हें Apple और कुछ चुनिंदा साझेदारों द्वारा बेचे जाने वाले लाइटनिंग पोर्ट चार्जर्स तक सीमित नहीं रहना होगा. इसके अलावा, क्यूपर्टिनो आधारित दिग्गज भविष्य के iPhone मॉडल पर भी उच्च चार्जिंग दरों की पेशकश करने में सक्षम होंगे.

देरी से लॉन्च हो सकता है iPhone 17

हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी आईफोन 16 सीरीज के आसपास यूएसबी टाइप सी मानक को अपनाएगी. हालांकि, Apple के बदलने की अनिच्छा के कारण, इसे iPhone 17 लाइनअप में भी देरी हो सकती है. यह प्रेस रिलीज में इम्प्लाइड है, जिसमें कहा गया है कि 'नए नियम आवेदन की तारीख से पहले बाजार में रखे गए उत्पादों पर लागू नहीं होंगे.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news