Twitter New Feature: मस्क ने ट्विटर में जोड़ा एक और नया फीचर, अब दिखेंगे उनके भी ज्यादा ट्वीट जिन्हें आप नहीं करते फॉलो
Advertisement

Twitter New Feature: मस्क ने ट्विटर में जोड़ा एक और नया फीचर, अब दिखेंगे उनके भी ज्यादा ट्वीट जिन्हें आप नहीं करते फॉलो

Recommended Tweet Features: ट्विटर ने बताया कि, ‘हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ट्विटर पर हर कोई सबसे अच्छा कंटेंट देखे, इसलिए हम सभी यूजर्स के लिए हम रेकमेंडेड फीचर का विस्तार कर रहे हैं, जिसके तहत अब एक यूजर को उन यूजर्स का भी ट्वीट दिखेगा जिन्हें वे फॉलो नहीं करते.

ट्विटर और एलन मस्क

Twitter Will Launch Recommended Tweet Features: अगर आप ट्विटर यूजर्स हैं तो ये खबर आपके लिए है. ट्विटर अब आपको उन लोगों के अधिक ट्वीट दिखाएगा, जिन्हें आप फॉलो नहीं करते हैं. यह फीचर एलन मस्क के ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को लुभाने और इनकम बढ़ाने की प्लानिंग के तहत जोड़ा जा रहा है. कंपनी ने कहा कि वह सभी यूजर्स को बेहतरीन कंटेंट देने के लिए सुझावों का विस्तार करेगी.

क्या है नया फीचर

ट्विटर ने नई योजना को लेकर पोस्ट करते हुए बताया कि, ‘हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ट्विटर पर हर कोई सबसे अच्छा कंटेंट देखे, इसलिए हम सभी यूजर्स के लिए हम रेकमेंडेड फीचर का विस्तार कर रहे हैं, जिसके तहत अब एक यूजर को उन यूजर्स का भी ट्वीट दिखेगा जिन्हें वे फॉलो नहीं करते.’ रेकमेंडेड ट्वीट्स दिखाने का निर्धारण यूजर्स की रुचियां, उनकी ओर से फॉलो किए जाने वाले विषय, वे ट्वीट जिनसे वे जुड़ते हैं और यहां तक कि उनके नेटवर्क में लोगों को पसंद आने वाले ट्वीट के आधार पर किया जाएगा.’

क्वॉलिटी का रखा जाएगा ध्यान

कंपनी के मुताबिक ट्वीट रेकमेंडेड ट्वीट आपकी होम टाइमलाइन में, एक्सप्लोर टैब जैसी जगहों पर और आपके ट्वीट के बीच में दिखाई दे सकते हैं. कंपनी के अनुसार, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हाई क्वॉलिटी वाले कंटेंट ही रेकमेंड किए जाएं, हम अपनी रेकमेंडेशन टीम पर खास तौर पर काम कर रहे हैं. यह टीम सभी चीजों का ध्यान रखकर ही कोई भी ट्वीट किसी यूजर को रेकमेंड करेगी.

फीचर को एडिट करने का विकल्प भी

कंपनी ने यह भी बताया है कि रेकमेंडेड ट्वीट को पर्सनलाइज करने के लिए कुछ टूल्स भी दिए जाएंगे. यह आपको अपनी शर्तो पर ट्विटर का उपयोग करने में सक्षम बनाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा. यही नहीं आपको ट्वीट मेनू में एक ऑप्शन 'इस ट्वीट/विषय में रुचि नहीं है' का विकल्प भी मिलेगा. आप जिसे सेलेक्ट करेंगे वो ट्वीट आपको नहीं दिखाया जाएगा.

(इनपुट : आईएएनएस) 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news