Twitter: क्या आपने भी ट्विटर पर बना रखा है अकाउंट? Elon Musk अब करवाने वाले हैं मौज, यूजर्स के साथ साझा करेंगे अपनी मोटी कमाई
Advertisement

Twitter: क्या आपने भी ट्विटर पर बना रखा है अकाउंट? Elon Musk अब करवाने वाले हैं मौज, यूजर्स के साथ साझा करेंगे अपनी मोटी कमाई

Twitter Users: जिन लोगों का ट्विटर पर अकाउंट है, उनकी अब मौज आने वाली है. कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने अपने मुनाफे को यूजर्स के साथ शेयर करने की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने कुछ शर्तें भी लगाई हैं. 

Twitter: क्या आपने भी ट्विटर पर बना रखा है अकाउंट? Elon Musk अब करवाने वाले हैं मौज, यूजर्स के साथ साझा करेंगे अपनी मोटी कमाई

Twitter Blue Tick Users: अगर आप ट्विटर के ब्लू टिक यूजर्स हैं तो अब आपकी बल्ले-बल्ले होने वाली है. इस ब्लू टिक की वजह से आपको घर बैठे हर महीने मोटी कमाई का रास्ता खुलने जा रहा है. ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने इस बारे में बड़ा ऐलान किया है. ऐसा होने के बाद यू-ट्यूब के बाद ट्विटर ऐसा दूसरा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन जाएगा, जहां पर आप अपना अकाउंट बनाकर कमाई साझा कर सकेंगे. 

ब्लू टिक यूजर्स के साथ बांटेंगे अपनी कमाई

रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने ऐलान किया है कि वे विज्ञापनों से होने वाली कुछ कमाई को अपने कंटेंट क्रिएटर्स के साथ भी साझा करेंगे. दूसरे शब्दों में कहें तो जब भी ब्लू टिक धारी यूजर्स (Twitter Blue Tick Users) कोई ट्विटर पर कोई भी पोस्ट करेंगे तो उसके साथ एक विज्ञापन अपने आप चस्पा हो जाएगा. ऐसा होने पर जो भी लोग उस पोस्ट को पढ़ेंगे, उनकी नजर अपने आप विज्ञापन भी चली जाएगी. जिससे विज्ञापन देने वाली कंपनियों को भी फायदा होगा. 

फिलहाल तारीख का नहीं किया गया कोई ऐलान

एलन मस्क (Elon Musk) ने यह सेवा शुरू करने की घोषणा तो कर दी है लेकिन अभी तक इसे शुरू करने की तारीख नहीं बताई है. इसके अलावा ब्लू टिक यूजर्स (Twitter Blue Tick Users) के साथ रेवेन्य को कैसे साझा किया जाएगा, इसके बारे में भी अभी कुछ क्लियर नहीं किया गया है. कंपनी सूत्रों के अनुसार रेवेन्यू साझा करने का यह फैसला शुरुआत में ट्रायल के तौर पर उन ब्लू टिक यूजर्स के साथ शुरू किया जाएगा, जिनके ट्विटर पर लाखों फॉलोवर हैं. वहां पर यह प्रयोग सफल होने के बाद धीरे-धीरे दूसरे ब्लू टिक यूजर्स के साथ भी यह रेवेन्यू बांटने पर विचार होगा. 

ब्लू सब्सक्रिप्शन स्कीम भी कर चुके हैं लॉन्च

बता दें कि एलन मस्क ने हाल में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन स्कीम लॉन्च की है. इस स्कीम के तहत मासिक 11 डॉलर पे करके आप अपने ट्विटर अकाउंट को ब्लू टिक वैरिफाइड करवा सकते हैं. हालांकि भारत जैसे कई देशों में फिलहाल यह ब्लू टिक (Twitter Blue Tick Users) सब्सक्रिप्शन लागू नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा कि दुनिया के दूसरे देशों अनुभव देखने के बाद इस स्कीम को देर-सबेर भारत में भी लॉन्च कर दिया जाएगा. इसके बाद ब्लू टिक पाने और बनाए रखने के लिए लोगों को हर महीने मोटी रकम चुकानी पड़ेगी. 

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news