इन 10 Smartphones ने दिखाया ऐसा जलवा! खरीदने के लिए टूट पड़े लोग; आप भी देखें पूरी List
Advertisement

इन 10 Smartphones ने दिखाया ऐसा जलवा! खरीदने के लिए टूट पड़े लोग; आप भी देखें पूरी List

आज हम आपको उन दस स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पिछले साल यानी साल 2021 में दुनिया में सबसे ज्यादा खरीदा गया है. आइए जानते हैं किस ब्रांड ने पहला स्थान हासिल किया है..

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली. आज के समय में मार्केट में कई सारे स्मार्टफोन ब्रांड्स हैं, जो तरह-तरह के फीचर्स से लैस स्मार्टफोन्स बनाते हैं. अगर आप भी इस दुविधा में हैं कि आपको कौन सा स्मार्टफोन खरीदना तो इस खबर से शायद आपको क्लैरिटी मिल सकेगी. आज हम आपको दस ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें दुनिया भर में इस साल सबसे ज्यादा खरीदा गया है. आइए इस लिस्ट पर एक नजर डालते हैं..

  1. सबसे ज्यादा खरीदे गए ये स्मार्टफोन्स
  2. ऐप्पल ने हर ब्रांड को पछाड़ा
  3. यहां देखें दस स्मार्टफोन्स की लिस्ट

Apple ने हर स्मार्टफोन ब्रांड को पछाड़ा

इस लिस्ट में जिस स्मार्टफोन ब्रांड की चर्चा हो रही है, वो ऐप्पल है. ऐप्पल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स इस लिस्ट के पहले पांच स्थानों को ग्रहण करते हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर iPhone 13 नहीं बल्कि iPhone 12 है, जिसे दुनिया भर में सबसे ज्यादा खरीदा गया है. दूसरे स्थान पर iPhone 12 Pro Max है, फिर iPhone 13, चौथे स्थान पर iPhone 12 Pro और पांचवे स्थान पर iPhone 11 रहा है. आपको बता दें कि iPhone 12, iPhone 12 Pro Max और iPhone 13 की बिक्री के कारण ऐप्पल की कुल बिक्री 41% से बढ़ी है.

Samsung को भी लिस्ट में मिली जगह

आपको बता दें कि जहां पहले पांच स्थान ऐप्पल ने अपने नाम कर लिए हैं, वहीं छठे स्थान पर सैमसंग के स्मार्टफोन, Samsung Galaxy A12 ने जगह बनाई है. ये स्मार्टफोन सभी इलाकों और देशों में पूरे साल मांग में रहा. उत्तर अमरेक, लतिक अमेरिका और पश्चिमी यूरोप इस स्मार्टफोन के टॉप बाजार हैं. इस स्मार्टफोन के इतना बिकने के पीछे का कारण ही यही है कि इस स्मार्टफोन में कम कीमत में कई सारे अच्छे फीचर्स दिए गए हैं.

ये है पूरी लिस्ट

आइए अब सबसे ज्यादा बिकने वाले दस स्मार्टफोन्स की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं. जैसा कई हमने पहले बताया, iPhone 12 को पहला स्थान मिला है, iPhone 12 Pro Max को दूसरा और iPhone 13 को तीसरा स्थान मिला है, चौथे और पांचवे स्थान पर iPhone 12 Pro और iPhone 11 है, सैमसंग के Samsung Galaxy A12 को छठा स्थान मिला है और शाओमी का Redmi 9A सातवे स्थान पर है. ऐप्पल ने एक बार फिर iPhone SE 2020 और iPhone 12 Pro Max के जरिए आठवां और नवां स्थान हासिल किया है और दसवें नंबर पर शाओमी का Redmi 9 है.

ये हैं वो दस स्मार्टफोन्स, जिन्हें दुनिया भर में साल 2021 में सबसे ज्यादा खरीदा गया है.

Trending news