कमाल का है ये Smartphone चार्जर, बिना बिजली के बैटरी को कर देता है चार्ज
Advertisement

कमाल का है ये Smartphone चार्जर, बिना बिजली के बैटरी को कर देता है चार्ज

Smartphone Charging: स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए इससे बहतरीन चार्जर पूरे मार्केट में हो सकता है क्योंकि इससे आपके स्मार्टफोन की बैटरी कभी खत्म ही नहीं होती है. 

कमाल का है ये Smartphone चार्जर, बिना बिजली के बैटरी को कर देता है चार्ज

Solar Smartphone Charger: स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए आप और ज्यादातर लोग नॉर्मल फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करते हैं. इस चार्जर का इस्तेमाल करने लिए एक पावर सोर्स की जरूरत पड़ती है. बता दें कि मार्केट में एक नई तरह का चार्जर आया है जो आपके स्मार्टफोन को तो चार्ज करता ही है लेकिन इसमें कुछ यूनीक भी है. यूनीक इसलिए क्योंकि ये बिना पावर सोर्स के ही स्मार्टफोन को चार्ज कर सकता है और आप चाहे घर में हो, आउटडोर में हों या जंगल में हो, स्मार्टफोन आसानी से चार्ज किया जा सकता है. 

कौन सा है ये बेहद ही स्पेशल चार्जर

हम आज जिस स्पेशल चार्जर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो असल में एक सोलर चार्जर है जिसमें आपको एक सोलर पैनल और एक चार्जिंग केबल दिया जाता है. जिस तरह से आप मार्केट में मिलने वाले किसी नॉर्मल चार्जर का इस्तेमाल करते हैं ठीक उसी तरह से ये चार्जर भी इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इसमें आपको किसी पावर सोर्स में चार्जर को लगाने की जरूरत नहीं पड़ती है क्योंकि इस चार्जर को सोलर पावर से एनर्जी मिल जाती है. इसे आपको बस धूप में ले जाना होता है. इसके बाद ये पावर जेनरेट करने लगता है और आपके स्मार्टफोन को चार्ज करने लगता है. ये किसी पावरैंक जैसा डिवाइस है और आकार में भी छोटा है. ये इतना हल्का होता है कि आप आसानी से इसे कहीं पर भी ले जा सकते हैं. ऐसा पोर्टेबल सोलर चार्जर हर किसी के बड़े काम आ सकता है. 

क्या है खासियत और कितनी है कीमत 

अगर बात करें खासियत की तो इस चार्जर में ग्राहकों को एक पोर्टेबल डिजाइन मिल जाता है साथ ही साथ इसमें यूएसबी टाइप सी, माइक्रो यूएसबी के साथ ही लाइटनिंग केबल और अन्य सभी चार्जिंग केबल भी मिल जाते हैं जिससे आप इस सोलर चार्जर से हर एक डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं और आपको अलग-अलग चार्जर लाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है. अगर बात की जाए इस चार्जर की कीमत की तो ग्राहक इसे सिर्फ 330 रुपये में खरीद सकते हैं क्योंकि इस पर तगड़ा डिस्काउंट भी मिल जाता है. 

Trending news