Smartphone चार्ज करते समय करते हैं ऐसा? तुरंत लगाएं रोक वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान
Advertisement

Smartphone चार्ज करते समय करते हैं ऐसा? तुरंत लगाएं रोक वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान

आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका आपको अपने स्मार्टफोन को चार्ज करते समय ध्यान रखना चाहिए. आइए जानते हैं कि ये टिप्स कौन से हैं..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: GO Concepts

नई दिल्ली. आज के समय में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो एक स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करता होगा. स्मार्टफोन के साथ वैसे तो कई सारी ऐक्सेसरीज आती हैं, जिनका हम प्रयोग करते हीं लेकिन सबसे जरूरी होता है फोन का चार्जर. ये तो सभी को पता होगा कि चार्जर के बिना फोन को ज्यादा देर तक इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. लेकिन क्या आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने का सही तरीका जानते हैं? आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान आपको अपने फोन को चार्ज करते समय रखना चाहिए वरना भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है..

  1. स्मार्टफोन चार्जिंग के शानदार टिप्स
  2. चार्ज करते समय न करें ये काम
  3. झेलना पड़ सकता है नुकसान

फोन चार्ज करते समय न करें इस्तेमाल

जब आपका फोन चार्ज हो रहा होता है, तो फोन की पावर उस समय से अलग होती है, जो आम तौर पर होती है. ऐसे में, फोन जब चार्ज हो रहा हो, तो उसे इस्तेमाल करने से बचें ताकी फोन तेजी से चार्ज हो सके. साथ ही, हम आपको यह भी btana3 चाहेंगे कि जब आपका स्मार्टफोन चार्ज हो रहा हो, उसपर गेमिंग न करें और न हीं वीडियोज देखें, क्योंकि इससे फोन के प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और फोन के बार-बार हीट-अप होने कि समस्या आ सकती है.

अपने ही फोन का चार्जर यूज करें

सभी स्मार्टफोन्स के साथ उनके खास चार्जर्स होते हैं, ज्यादातर स्मार्टफोन्स के साथ मिलते हैं और कुछ में खरीदना पड़ता है. आपको बता दें, कि आपको हमेशा ये कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने ही स्मार्टफोन का चार्जर इस्तेमाल करें और किसी और के फोन के चार्जर से फोन को चार्ज न करें. साथ ही, पैसे बचाने के लिए डूप्लिकेट फोन चार्जर का इस्तेमाल न करें, उससे स्मार्टफोन कि बैटरी कमजोर हो जाती है इंटरनल डैमिज की दिक्कत भी हो सकती है.

इन छोटी बातों का ध्यान रखकर आप अपने स्मार्टफोन कि बैटरी और बैटरी लाइफ, दोनों को बढ़ा सकते हैं.

Trending news