खरीदने जा रहे हैं नया Smartphone तो इन जरूरी बातों का रखें ध्यान, वरना हो सकती है गड़बड़
Advertisement

खरीदने जा रहे हैं नया Smartphone तो इन जरूरी बातों का रखें ध्यान, वरना हो सकती है गड़बड़

अगर आप एक नया स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो पऐसे देने से पहले अपने नए स्मार्टफोन के फीचर्स को अच्छी तरह से चेक कर लें. फोन खरीदते समय फोन की बैटरी, कैमरा और प्रोसेसर जैसे फीचर्स पर खास ध्यान दें..  

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: felipeberontatt.com

नई दिल्ली. आज के समय में यह कहना गलत नहीं होगा कि ज्यादातर लोग अपने हाथ में एक स्मार्टफोन लिए हुए हैं. हम अपने स्मार्टफोन पर बहुत ज्यादा निर्भर करते हैं और शायद इसलिए समय-समय पर स्मार्टफोन बदलते भी रहते हैं. अगर आप भी एक नया स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे हैं तो यहां ध्यान दें. आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बफरे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान आपको नया फोन खरीदते समय रखना चाहिए..

  1. स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो ध्यान दें  
  2. खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान
  3. चेक करें ये जरूरी फीचर्स

कैसा दिखता है आपका स्मार्टफोन

जब भी आप एक नया स्मार्टफोन खरीदते हैं, फोन की डिजाइन और क्वॉलिटी के बारे में अच्छे से जांच कर लें. कोशिश करें कि आपके स्मार्टफोन की बॉडी ग्लास की नहीं बल्कि प्लास्टिक की हो, जिससे फोन के गिरने पर टूटने का डर कम हो. साथ ही, आपके फोन के डिस्प्ले के ग्लास पर अच्छा प्रोटेक्शन होना चाहिए. कुल मिलाकर, फोन की ड्यूरेबिलिटी का खास ध्यान रखें.

तेज होना चाहिए स्मार्टफोन का प्रोसेसर  

स्मार्टफोन खरीदते समय और जितने भी फीचर्स के बारे में आप पूछें, प्रोसेसर के बारे में पूछना न भूलें. आपका नया स्मार्टफोन हैंग न करे और अच्छी स्पीड से काम करे, इसलिए उसका प्रोसेसर अच्छी क्वॉलिटी को होना चाहिए. कोशिश करें, कि आप जो स्मार्टफोन खरीद रहे हों, उसका प्रोसेसर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730G और 865 तक के बीच का हो. यहां हम एंड्रॉयड स्मार्टफोनस के प्रोसेसर की बात कर रहे हैं.

स्मार्टफोन का कैमरा और बैटरी

ज्यादातर लोग स्मार्टफोन खरीदते समय उसके कैमरे को जरूर चेक करते हैं. आज के समय में, जहां कैमरे की जगह कैमरा फोन्स ने ले ली है, वहां जरूरी है कि आपके स्मार्टफोन में अच्छा कैमरा हो. आप फोटो खींचने के जितने शौकीन हैं, उस हिसाब से फोन के कैमरे को चेक करें और फिर खरीदें. साथ ही, जब हमारा लगभग हर काम हमारे स्मार्टफोन पर निर्भर करता है, तो फोन की बैटरी लाइफ अच्छी हो, ये एक बेहद जरूरी पॉइंट है. कोशिश करें, कि आपके स्मार्टफोन में कम से कम 4,000mAh की बैटरी जरूर हो.

Trending news