आपके स्मार्टफोन का SIM Card बढ़ाएगा फोन के इंटरनेट की स्पीड! तुरंत जानिए ये जबरदस्त Trick
Advertisement

आपके स्मार्टफोन का SIM Card बढ़ाएगा फोन के इंटरनेट की स्पीड! तुरंत जानिए ये जबरदस्त Trick

अगर आप अपने स्मार्टफोन के इंटरनेट यानी अपने मोबाइल डेटा की स्पीड से परेशान हैं तो हमारे पास आपके लिए एक जबरदस्त ट्रिक है. आप अपने स्मार्टफोन में लगे सिम कार्ड की मदद से अपने फोन के इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Business Insider

नई दिल्ली. आज के समय में लगभग हर कोई एक स्मार्टफोन इस्तेमाल करता है और शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा, जिसके स्मार्टफोन में इंटरनेट की सुविधा न हो. जहां हमारी कोशिश रहती है कि हम वाईफाई का इस्तेमाल करें और अच्छी इंटरनेट स्पीड का मजा उठायें, वहीं जब हम घर से बाहर होते हैं तो हमारे पास केवल मोबाइल डेटा का ही ऑप्शन होता है. आपको शायद पता न हो, आम अपने फोन के इंटरनेट की स्पीड को अपने सिम कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं. आइए इस ट्रिक के बारे में जानते हैं..

  1. स्मार्टफोन के इंटरनेट की स्पीड को ऐसे बढ़ाएं
  2. सिम कार्ड की ये ट्रिक का करें इस्तेमाल
  3. डुअल सिम होना चाहिए आपका स्मार्टफोन

सिम कार्ड से ऐसे बढ़ाएं अपने फोन के इंटरनेट की स्पीड

अगर आप अपने स्मार्टफोन के इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको बस इस आसान ट्रिक को फॉलो करना होगा. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सिम कार्ड ट्रे को खोलें और देखें कि आपका सिम कौन से स्लॉट में लगा हुआ है. आपको बता दें कि अगर आपका कॉलिंग वाला सिम कार्ड सिम ट्रे वन में लगा हुआ है और इंटरनेट वाला सिम कार्ड सिम ट्रे टू में है, तो आपको इन सिम कार्ड्स की अदला-बदली करनी होगी.

ऐसे लगाएं सिम कार्ड

दरअसल लोगों और एक्सपर्ट्स का ऐसा मानना है कि डेटा सिम ट्रे वन में बेहतर चलता है और ऐसे में जरूरी है कि आपका आपका सिम कार्ड पहली ट्रे में लगा हो. पहले बताई गई सिचूऐशन के हिसाब से अगर आपका कॉलिंग सिम ट्रे वन और डेटा सिम ट्रे टू में है, तो आपको इसे बदलकर डेटा सिम ट्रे वन में लगा देना चाहिए और इस तरह आपके फोन पर चलने वाले इंटरनेट की स्पीड चुटकियों में बढ़ जाएगी.

यही लोग इस्तेमाल कर सकते हैं ये ट्रिक

आपको बता दें कियह बेहद अफसोस की बात है किइस धमाकेदार ट्रिक को हर कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता है. इस ट्रिप को इस्तेमाल करने के लिए आपको एक शर्त पर खरा उतरना होगा. जैसा कि हमने आपको अभी बताया कि इस ट्रिक को फॉलो करने के लिए हमको डेटा वाले सिम को ट्रे वन में रखने की जरूरत है. इसका मतलब यह हुआ कि जब तक आपका स्मार्टफोन एक डुअल सिम स्मार्टफोन नहीं होगा, तब तक आप इस ट्रिक को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Trending news