Smartphone Speaker Tips: अपने फोन के स्पीकर को रखें चकाचक, बस करने होंगे ये काम
Advertisement

Smartphone Speaker Tips: अपने फोन के स्पीकर को रखें चकाचक, बस करने होंगे ये काम

Smartphone Speaker Tips for Long Lasting Life: आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करके आप अपने फोन के स्पीकर की लाइफ को बढ़ा सकते हैं..

Photo Credit: Tech Geek

Tips to Maintain Quality of Smartphone Speaker: आज के समय में लगभग हर कोई स्मार्टफोन (Smartphone) का इस्तेमाल करता है. हमारे ज्यादातर काम स्मार्टफोन पर ही होते हैं और ऐसे में अगर फोन का कोई भी हिस्से खराब हो जाता है, तो काफी परेशानी होती है. हमारे स्मार्टफोन का स्पीकर डिवाइस का एक अहम हिस्सा है जिसके ठीक से न चलने से फोन के कई सारे जरूर फंक्शन रुक जाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको फॉलो करने से आप फोन के स्पीकर को खराब होने से बचा सकेंगे..

इस चीज से फोन के स्पीकर को रखें दूर

हमारे स्मार्टफोन वॉटरप्रूफ हो सकते हैं लेकिन ये बहुत जरूरी है कि फोन के स्पीकर को हर हाल में पानी से बचाकर रखा जाए. फोन में स्पीकर की तरफ से पानी न घुसने दें उससे स्पीकर खराब हो सकता है. साथ ही, अगर आप बारिश के मौसम में बाहर निकल रहे हैं तो कोशिश करें स्मार्टफोन को कवर करके रखें जिससे स्पीकर भी ढका रहे और पानी से बचा रहे.

इस समय फोन पर न करें बात

गर्मियों का मौसम है और ऐसा भी नहीं हो सकता है कि आप अपने कामों को पूरा करने के लिए घर से बाहर न निकलें. मुद्दे की बात यह है कि पसीने में फोन पर बात न करें क्योंकि उसका स्पीकर में जाना भी अच्छी बात नहीं है. कई बार ऐसा भी होता है कि आप वर्कआउट करते समय भी स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि आपकी शरीर से निकलने वाला पसीना अगर इस स्मार्टफोन के स्पीकर में चला जाए तब भी ये खराब हो सकता है.

फोन के स्पीकर को समय-समय पर साफ करें

हमें अपनी जिस भी चीज को सुरक्षित रखना होता है, हम उसपर खास ध्यान देते हैं. अपने स्मार्टफोन के स्पीकर को सुरक्षित रखने के लिए भी जरूरी है कि आप उसे समय-समय पर साफ करते रहें. कई बार आपके स्मार्टफोन के स्पीकर में काफी ज्यादा धूल-मिट्टी जमा होने लगती है अगर आप इसे समय से साफ न करें तो यह नमी को अपने आप सूखने लगती है जिसकी वजह से आपके स्मार्टफोन के स्पीकर में दिक्कत आने लगती है.

इन आसान टिप्स को फॉलो करके आप अपने स्मार्टफोन के स्पीकर को खराब होने से बचा सकते हैं और लंबे समय तक इसे नए जैसा रख सकते हैं.  

Trending news