LG और Sony के लिए सिर दर्द बनकर आया Samsung का धमाकेदार TV! जानिए कीमत और फीचर्स
Advertisement

LG और Sony के लिए सिर दर्द बनकर आया Samsung का धमाकेदार TV! जानिए कीमत और फीचर्स

Samsung ने 2022 में QD-OLED पैनल के साथ टीवी जारी करके OLED टीवी सेगमेंट में फिर से प्रवेश किया. दूसरी पीढ़ी के मॉडल, S90C और S95C इस साल की शुरुआत में जारी किए गए थे.

LG और Sony के लिए सिर दर्द बनकर आया Samsung का धमाकेदार TV! जानिए कीमत और फीचर्स

Smart TV मार्केट में सोनी, एलजी और सैमसंग जैसी कंपनियों का दबदबा है. सैमसंग की NEO सीरीज लॉन्च होने के बाद LG ने भी कई टीवी को पेश किया है. अब फिर सैमसंग नई टीवी रेंज के साथ मार्केट में उतर गया है. कंपनी ने 2022 में QD-OLED पैनल के साथ टीवी जारी करके OLED टीवी सेगमेंट में फिर से प्रवेश किया. दूसरी पीढ़ी के मॉडल, S90C और S95C इस साल की शुरुआत में जारी किए गए थे.

पहली बार भारत में आए Samsung के OLED TV
ये लेटेस्ट टीवी अब भारत में लॉन्च हो गए हैं. देश में बेचे जाने वाले संस्करण स्थानीय रूप से क्षेत्र में बनाए जाते हैं. ये भारत में पहली बार सैमसंग-ब्रांडेड ओएलईडी टीवी हैं. ये टेलीविजन 2023 नियो QLED टीवी के लॉन्च होने के एक महीने के अंदर देश में आ गए हैं.

आ रहे हैं तीन साइज में
सैमसंग S90C और S95C QD-OLED टीवी दोनों 55-इंच, 65-इंच और 75-इंच साइज के वेरिएंट में आते हैं. कीमत 1,69,990 रुपये से शुरू होती है और इसे Samsung.com और ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन रिटेलर्स पर बेचा जाएगा. कंपनी क्रेडिट कार्ड पर 20% तक का कैशबैक दे रही है. ग्राहक केवल 2,990 रुपये से शुरू होने वाली ईएमआई का भी लाभ उठा सकते हैं.

Samsung OLED TV Specs
Samsung OLED TV 4K रिजॉल्यूशन और 144Hz रिफ्रेश रेट की पेशकश करते हैं. लेकिन यह डॉल्बी विजन को सपोर्ट नहीं करते हैं. लेकिन एचडीआर10, एचडीआर10+, एचएलजी और एएमडी फ्रीसिंक प्रीमियम प्रो के साथ आते हैं. टीवी में 1500 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है.

आपको एचडीएमआई 2.1, यूएसबी, ऑप्टिकल, ईथरनेट, वाईफाई और ब्लूटूथ जैसे सभी महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं. TV Tizen OS को बूट करता है जिसमें सभी प्रमुख स्ट्रीमिंग ऐप्स और बहुत कुछ है. S95C पर 70W स्पीकर की तुलना में S90C 40W स्पीकर के साथ आता है.

Trending news