Samsung Galaxy Book3 Pro 360: दिखने में शानदार और परफॉर्मेंस धमाकेदार; जानिए कैसा है यह Laptop
Advertisement

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: दिखने में शानदार और परफॉर्मेंस धमाकेदार; जानिए कैसा है यह Laptop

Samsung Galaxy Book3 Pro 360 Review: कंपनी ने हाल ही में Galaxy Book3 सीरीज को लॉन्च किया है, जो दमदार डिजाइन और फीचर्स के साथ आता है. आइए जानते हैं Samsung Galaxy Book3 Pro 360 के बारे में डिटेल में...

 

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: दिखने में शानदार और परफॉर्मेंस धमाकेदार; जानिए कैसा है यह Laptop

Samsung पिछले कई सालों से अपने लैपटॉप्स पर कई धमाकेदार फीचर्स पर काम कर रहा है. कंपनी ने हाल ही में Galaxy Book3 सीरीज को लॉन्च किया है, जो दमदार डिजाइन और फीचर्स के साथ आता है. यह 16-इंच डिस्प्ले, 13th Gen Intel Core i7, 16 GB RAM+1 TB SSD के साथ आता है. लैपटॉप के साथ S Pen मिलता है, जो काम को आसान कर देता है. यह काफी स्लिम और लाइट है. आइए जानते हैं Samsung Galaxy Book3 Pro 360 के बारे में डिटेल में...

fallback

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: क्या मिलता है बॉक्स में

लैपटॉप का बॉक्स व्हाइट कलर में आता है, जो काफी मजबूत नजर आता है. बॉक्स के आगे की तरफ Galaxy Book लिखा है और लैपटॉप की फोटो को दिखाया गया है, नीचे की तरफ Samsung Galaxy Book3 Pro 360 लिखा है. पीछे की तरफ लैपटॉप के स्पेक्स के बारे में बताया गया है. अंदर की तरफ 16-इंच के लैपटॉप के अलावा S-Pen, डेटा लिंक केबल और ट्रेवल अडॉप्टर मिलता है. 

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: कैसा है डिजाइन

Samsung Galaxy Book3 Pro 360 16-इंच 360-डिग्री कन्वर्टिबल लैपटॉप है. यानी इसको टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. लैपटॉप में DynamicAMOLED2X डिस्प्ले मिलता है, जो काफी शानदार है. सैमसंग का दावा है कि डार्क मोड में AMOLED 2X डिस्प्ले नीली रोशनी को 78 प्रतिशत तक कम कर देता है. नीली रोशनी माइग्रेन को ट्रिगर कर सकती है और नींद को प्रभावित कर सकती है। डार्क मोड डिस्प्ले को गर्म रंगों की ओर तिरछा नहीं करता है, जो सामान्य रूप से विंडोज़ यूजर नीली रोशनी को फिल्टर कर सकते हैं.

fallback

हमने Samsung Galaxy Book3 Pro 360 की टेस्टिंग की. फ्लिपिंग टचस्क्रीन के अलावा इसका हार्डवेयर गैर-360 गैलेक्सी बुक3 प्रो के समान हैं. इसलिए, यह तय करने की बात है कि क्या आप टचस्क्रीन वाले लैपटॉप के लिए कुछ अतिरिक्त खर्च करना चाहते हैं जो एक बड़े टैबलेट में बदल सकता है. 

Galaxy Book3 Pro 360 काम करने के लिए और खेलने के लिए काफी शानदार है. यह 16GB रैम और या तो 512GB या 1TB स्टोरेज स्टैंडर्ड आता है. लैपटॉप में बड़ी 16-इंच 3K 2880×1800 AMOLED स्क्रीन मिलती है, जो चमकदार, फास्ट और शानदार रंग प्रोड्यूस करती है. लैपटॉप में 120HZ का रिफ्रेश रेट मिलता है, जो काफी जबरदस्त है. गेमिंग के लिए इसको बुरा नहीं कहा जा सकता है. 

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: काफी पतला

आपने देखा होगा कि अधिकतर लैपटॉप 15-इंच या 17-इंच ऑप्शन में आते हैं. इसलिए 16:10 डिस्प्ले वाला यह 16-इंच मॉडल बल्कि बड़ा लगता है. सैमसंग के लैपटॉप काफी पतले और हल्के माने जाते हैं. लेकिन इसका वजन थोड़ा ज्यादा है. लैपटॉप का वजन 1.69 किलो है. ये नोटबुक उसी छोटे गैलियम नाइट्रेट (GaN) चार्जर से चार्ज होते हैं जो इसके गैलेक्सी फोन के साथ आता है, इसलिए Book3 Pro 360 और इसके चार्जर को ट्रेवल के लिए आदर्श माना जा सकता है. 1.69 किलो होने के बाद भी यह काफी हल्का महसूस होता है. यही नहीं यह काफी पतला भी है. यानी इसको आसानी से इसत्तेमाल किया जा सकता है. 

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: कैसा है फ्लिप

Samsung Galaxy Book3 Pro 360 का फ्लिप काफी शानदार है. मूवी देखते वक्त अचानक ऑफिस का काम आ जाता है तो फ्लिप को तुरंत नॉर्मल करने में समय नहीं लगता है और काफी फ्लैगजिबल है. यूज करने में लगता है कि इसका हिंज काफी जबरदस्त है. 

Samsung Galaxy Book3 Pro 360 में USB-C इंटरफ़ेस के साथ दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, साथ ही वायर्ड माउस जैसे विरासत डिवाइस के लिए USB-A पोर्ट शामिल हैं. सैमसंग में माइक्रोएसडी स्लॉट और एक एचडीएमआई पोर्ट भी शामिल है, जिसे एक सैमसंग प्रतिनिधि ने हमें बताया कि यह एक एचडीएमआई 1.4 पोर्ट है. यह 24 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4K वीडियो चलाने के लिए पर्याप्त है- यानी यह मूवी देखने के लिए बेस्ट है.

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: कैसा है लैपटॉप

Galaxy Book3 Pro 360 का कीबोर्ड काफी स्मूथ है. इस बड़े लैपटॉप में कीबोर्ड काफी शानदार मिलता है. टाइपिंग करने में कोई खास दिक्कत नहीं आती है. कीबोर्ड के अलावा नीचे की तरफ अच्छा स्पेड मिलता है. 

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: कैसा है वेबकैम और स्पीकर्स

Samsung Galaxy Book3 Pro 360 में स्टूडियो मोड मिलता है, जो वेबकैम के लिए है. यह पिक्चर क्वालिटी को और इन्हैंस्ड करता है. सैमसंग ने ऐतिहासिक रूप से आपके गालों को लाल करने या आपके चेहरे को पतला करने के लिए "ब्यूटी" सेटिंग्स शामिल की हैं. ये अब मौजूद नहीं हैं, और बिल्ट-इन "फेस इफेक्ट्स" से बहुत कम फर्क पड़ता है. हालांकि, सैमसंग वीडियो कॉल में शोर को कम करने में मदद करने के लिए AI का उपयोग करता है, और यह बहुत अच्छा करता है. स्टूडियो मिक्स की एक पेयर आपकी आवाज को कैप्चर करती है. AKG ने Book3 Pro 360 के ऑडियो सिस्टम को 5W वूफर और दो 2W ट्वीटर के साथ ट्यून किया. यह छोटे कमरे में पावरफुल म्यूजिक प्रोड्यूस करता है. 

Samsung Galaxy Book3 Pro 360: कैसा है परफॉर्मेंस

Samsung Galaxy Book3 Pro 360 की परफॉर्मेंस काफी शानदार है. हर मामले में यह काफी जबरदस्त है. इसकी कीमत 1.55 लाख से शुरू होता है. रेटिंग दी जाए तो 5 स्टार से हम इस लैपटॉप को 3.5 स्टार देंगे.  

Trending news